नेशनल सीनियर रग्बी प्रतियोगिता में बिहार की बेटियों का जलवा, गोल्ड मेडल पर किया कब्जा


पटना. पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में चल रहे 9 वीं सीनियर राष्ट्रीय रग्बी प्रतियोगिता के महिला सीनियर वर्ग में बिहार की महिला टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है. रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में बिहार की महिला टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पश्चिम बंगाल की महिला टीम को 15 के मुकाबले 5 अंक से हराया और स्वर्ण पर कब्जा जमाया. बिहार की तरफ से इस मुकाबले में श्वेता और धर्मशीला ने शानदार खेल दिखाया. श्वेता ने इस अहम मुकाबले में 10 अंक जबकि धर्मशीला ने 5 अंक बनाये.

महिला वर्ग में तीसरे स्थान के लिए महाराष्ट्र और ओडिशा के बीच मुकाबला हुआ. ओडिशा की टीम ने इस मैच को 24-12 से जीत कर कांस्य पदक जीता. पुरुष वर्ग के फाइनल मुकाबले में हरियाणा ने दिल्ली को 15-0 से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया जबकि तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में पश्चिम बंगाल ने महाराष्ट्र को 24-12 से हरा कर कांस्य पदक प्राप्त किया. प्रतियोगिता के अंत में पुरस्कार वितरण समारोह में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, इंडियन रग्बी फुटबॉल यूनियन के सचिव गेराल्ड प्रभु मौजूद थे. सभी ने पुरुष और महिला वर्ग के विजेताओं को पुरस्कार देकर हौसलाफजाई किया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 13, 2022, 07:03 IST



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventy four  ⁄    =  74