नाइटक्लब बना चीन में कोरोना संक्रमण की नई वजह, बीजिंग में लगाए गए नए प्रतिबंध


बीजिंग: चीन की राजधानी बीजिंग (Beijing Corona Update) के एक नाइटक्लब के कारण कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़े प्रकोप को देखते हुए एक जिले के स्कूलों को फिर से ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने को कहा गया है. वहीं, शंघाई में पिछले दो महीने से अधिक समय से लागू लॉकडाउन को हटा लेने के बाद शहर के हालात सामान्य हो रहे हैं.

बीजिंग के ‘हेवन सुपरमार्केट क्लब’ में बृहस्पतिवार को एक संक्रमित व्यक्ति आया था जिसके बाद इस क्लब में आए 228 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. इनमें से 180 संक्रमित ग्राहक हैं जबकि चार कर्मचारी और बाकी 44 लोग बाद में इन संक्रमितों के संपर्क में आये लोग हैं. प्रशासन ने क्लब से सटे शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और अन्य प्रतिष्ठानों समेत पूरे इलाके को अगले नोटिस तक बंद रखने का आदेश दिया है.

क्लब के कारण फैले संक्रमण के चलते प्रशासन ने चाओयांग जिले के सभी स्कूलो को केवल ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित करने का निर्देश दिया है. हालांकि, माध्यमिक कक्षाओं में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को इससे छूट दी गई है. प्रशासन ने शहर में किसी भी तरह की खेल गतिविधियों पर भी रोक लगा दी है.

Tags: Beijing, China, Coronavirus in China



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

10  ⁄    =  one