IND vs SA: टीम इंडिया के बल्लेबाज फिर हुए धराशाई, 3 मैच में लगा सके हैं सिर्फ एक अर्धशतक


कटक. टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाज दूसरे टी20 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 148 रन बनाए हैं. सीरीज में बने रहने के लिए टीम के लिए जीत जरूरी है. अफ्रीका की टीम 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. भारत की ओर से श्रेयस अय्यर ने सबसे अधिक 40 रन बनाए. इसके अलावा ईशान किशन ने भी 34 रन का योगदान दिया. कप्तान ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या फेल रहे. बाराबती स्टेडियम में भारतीय टीम तीसरा टी20 मैच खेल रही है और उसकी ओर से सिर्फ एक अर्धशतक लगा है. यानी यहां पर टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है.

केएल राहुल ही बतौर भारतीय इस मैदान पर अर्धशतक लगा सके हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ऐसा किया था. इससे पहले साउथ अफ्रीका की टीम इस मैदान पर भारतीय टीम को टी20 के मैच में हरा चुकी है. रविवार को साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. ऋतुराज गायकवाड़ सिर्फ एक रन बना सके. इसके बाद ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने टीम काे संभाला और दूसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े.

100 रन के भीतर 5 विकेट गिरे

ईशान किशन 21 गेंद पर 34 रन बनाकर एनरिक नॉर्किया का शिकार हुए. ऋषभ पंत ने 7 गेंद पर 5 और हार्दिक पंड्या ने 12 गेंद पर 9 रन बनाए. इस बीच अय्यर 35 गेंद पर 40 रन बनाकर ड्वेन प्रिटोरियस की गेंद पर आउट हुए. 2 चौका और 2 छक्का लगाया. टीम ने 98 रन पर 5 विकेट खो दिए थे. ऑलराउंडर अक्षर पटेल भी फेल रहे. उन्होंने 11 गेंद पर 10 रन बनाए.

IND vs SA: ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम इंडिया से खो दी अपनी जगह! एक साल में 5 मौके और सभी में बिखरे

17 ओवर के बाद टीम ने 6 विकेट खो दिए थे. इसके बाद दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल ने नाबाद 36 रन जोड़कर स्कोर को 140 रन के पार पहुंचाया. कार्तिक 21 गेंद पर 30 रन बनाकर नाबाद रहे. 2 चौके और 2 छक्के लगाए. वहीं हर्षल 9 गेंद पर 12 रन बनाकर आउट नहीं हुए. 20वें ओवर में प्रिटोरियस ने 18 रन दिए. कार्तिक ने 2 छक्का लगाया. साउथ अफ्रीका की ओर से एनरिक नॉर्किया ने 36 रन देकर 2 विकेट लिए. रबाडा, पॉर्नेल, प्रिटोरियस और केशव महाराज ने एक-एक विकेट झटका.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, Ishan kishan, Rishabh Pant, Shreyas iyer, Team india



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  eight