IND v SA 2nd T20 Predicted Playing XI: भारत v साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग XI, किसे मिलेगा मौका, कौन होगा बाहर


नई दिल्ली. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA 2nd T20) के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मैच में रविवार को बारबती स्टेडियम (: Barabati Stadium) में उतरेगी. भारत के लिए यह मैच बेहद अहम है. टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है. पहले टी20 मैच में मेहमान टीम ने मेजबानों को 7 विकेट से हराया था. अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए हाईस्कोरिंग मुकाबले में भारतीय टीम अपने 211 के स्कोर का बचाव नहीं कर पाई थी. ऐसे में दूसरे टी20 मैच में क्या भारतीय प्लेइंग इलेवन में बदलाव होगा? यह सबसे बड़ा सवाल है.

पहले टी20 मैच के बारे में बात करें तो, टीम इंडिया के बल्लेबाज शानदार लय में दिखाई दिए थे. ऐसे में दूसरे मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव की गुंजाइश कम है. हालांकि प्रोटियाज बल्लेबाजों खासकर डेविड मिलर और रासी वान डेर डुसैन ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी. पंत और भारतीय टीम मैनेजमेंट इतनी जल्दी प्लेइंग इलेवन में शायद ही बदलाव के बारे में सोचें. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी टीम में ज्यादा परिवर्तन के पक्ष में नहीं रहते हैं. गेंदबाजी विकल्प में भारत के पास अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) और उमरान मलिक (Umran Malik) जैसे युवा पेसर मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें:IND vs SA 2nd T20I, Pitch Report Weather Forecast: कटक में कैसा रहेगा मौसम, क्या बारिश करेगी मैच का मजा किरकिरा?

IND vs SA Dream 11 Tips: फैंटेसी लीग में ज्यादा नंबर दिला सकते हैं मिलर-पंड्या, इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

अर्शदीप और उमरान मलिक को डेब्यू के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है. दोनों गेंदबाजों ने आईपीएल के 15वें एडिशन में शानदार गेंदबाजी की थी. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही दोनों आज टीम इंडिया में मौजूद हैं. अर्शदीप ने डेथ ओवर में शानदार प्रदर्शन किया था वहीं उमरान ने अपनी रफ्तार से सभी को प्रभावित किया है. आईपीएल 2022 में उमरान लगाता 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते रहे.

दूसरी ओर, साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव संभव है. स्पिनर केशव महाराज की जगह पेसर लुंगी एंगिडी को मौका मिल सकता है.

दूसरे टी20 के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI:
ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और आवेश खान.

दूसरे टी20 के लिए ऐसी हो सकती है साउथ अफ्रीका की प्लेइंग XI:
क्विंटन डी कॉक, तेम्बा बावुमा (कप्तान), ड्वेन प्रिटोरियस, रासी वान डर डुसैन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, लुंगी एंगिडी और तबरेज शम्सी.

Tags: Cricket news, Hindi Cricket News, Ind vs sa, India vs South Africa, Ishan kishan, Rishabh Pant, Team india



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

72  ⁄    =  thirty six