Free Video Downloader

FIH Pro League: भारतीय महिला हॉकी टीम की खराब शुरुआत, पहले मैच में बेल्जियम से मिली हार


एंटवर्प ( बेल्जियम). गेंद पर नियंत्रण आसानी से गंवाने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम ने चौथे क्वार्टर में जुझारूपन दिखाया लेकिन एफआईएच प्रो लीग के पहले मुकाबले में बेल्जियम से 1-2 से हार गई. मैच की शुरुआत काफी आक्रामक रही और दोनों टीमों ने शुरुआती मिनटों में मौके बनाए लेकिन बेल्जियम ने तीसरे मिनट में कप्तान नेलेन बारबरा के गोल के दम पर बढ़त बना ली.

तालमेल के साथ आक्रमण करते हुए मेजबान टीम ने पांचवें और सातवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर बनाए लेकिन भारतीय डिफेंडरों ने गोल नहीं होने दिया.कुछ मिनट बाद भारत को मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन अपना 250वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही रानी का निशाना चूक गया. एक गोल से पिछड़ने के बाद भारत ने जवाबी हमले किए और मौके भी बनाये लेकिन किस्मत ने साथ नहीं दिया.

यह भी पढ़ें:Pro Hockey League: भारत ने ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम को शूटआउट में हराया, श्रीजेश ने किया कमाल

‘मैं डिप्रेशन में जा रहा हूं…’ कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले भारतीय जिम्नास्ट ने आखिर क्यों कहा ऐसा? जानिए

बेल्जियम ने फिर लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए और एक बार फिर उन्हें भुनाने में नाकाम रहे. बेल्जियम ने पहले हाफ में गेंद पर नियंत्रण में बाजी मारी और भारतीय गोल पर कई हमले भी किए लेकिन भारतीय डिफेंडरों ने उन्हें बढ़त दोगुनी नहीं करने दी. तीसरे क्वार्टर में बेल्जियम ने काफी आक्रामक शुरुआत की और 32वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर बनाया लेकिन उनका शॉट गोलपोस्ट के बाहर से निकल गया. आंद्रे बालेंगियेन ने 35वें मिनट में गोल करके टीम की बढ़त दोगुनी कर दी.

भारत ने आखिरी क्वार्टर में कई प्रयास किए और दो में से एक पेनल्टी कॉर्नर को भुनाकर अंतर कम किया. इशिका चौधरी का शॉट निशाने पर नहीं लगने के बाद युवा फॉरवर्ड लालरेम्सियामी ने रिबाउंड पर 48वें मिनट में यह गोल दागा. भारतीय खिलाड़ियों ने अंतिम पल तक बराबरी का गोल दागने की कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली. भारत को अब दूसरे मैच में 12 जून को बेल्जियम से ही खेलना है.

Tags: FIH Hockey Pro League



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  one  =  4