Free Video Downloader

Vitality T20 Blast: 23 रन के भीतर गिरे 8 विकेट, मुठ्ठी में आया मैच हाथ से गया


नई दिल्ली. वैसे तो टी20 को बल्लेबाजों का खेल माना जाता है. लेकिन, कई बार गेंदबाज इतने भारी पड़ जाते हैं कि मैच का रुख ही पलट देते हैं. ऐसा ही कुछ इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में हुआ है. जहां ग्लोसेस्टरशर और ससेक्स के बीच हुए लो स्कोरिंग मुकाबले में गेंदबाज मैच के हीरो साबित हुए. इस मैच में ग्लोसेस्टरशर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बनाए थे. टी20 में ज्यादातर मौकों पर कोई भी टीम इस लक्ष्य को हासिल कर लेती. ससेक्स भी जिस अंदाज में खेल रही थी, उसे देखकर यही लग रहा था कि वो इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी. लेकिन, ऐसा हुआ नहीं.

ससेक्स की 146 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टिम सिफर्ट बिना खाता खोले पांचवीं गेंद पर ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद कप्तान रवि बोपारा (10) भी आउट हो गए. ससेक्स का दूसरा विकेट 49 रन के स्कोर पर गिरा. इसके बाद टॉम एल्सोप और फिन हडसन ने अच्छी बल्लेबाजी की और तीसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़ डाले. लेकिन, 118 रन के स्कोर पर ससेक्स को हडसन के रूप में तीसरा झटका लगा.

इसके बाद ससेक्स को जीतने के लिए सिर्फ 28 रन और चाहिए थे और उसके 7 बल्लेबाज बाकी थे. लेकिन, यहां से कहानी पूरी बदल गई और ग्लोसेस्टरशर के गेंदबाजों ने मैच का पासा ही पलट दिया और महज 23 रन के भीतर ससेक्स के बाकी बल्लेबाज आउट हो गए और पूरी टीम 141 रन ही बना सकी और 4 रन से मैच हार गई. एक वक्त जो मैच मुठ्ठी में आता दिख रहा था, वो हाथ से फिसल गया.

23 रन के भीतर ससेक्स के 8 विकेट गिरे
ग्लोसेस्टर की तरफ से डेविड पायने और जैक चैपल ने तीन-तीन विकेट हासिल किए. टॉस स्मिथ भी दो बल्लेबाजों को आउट करने में सफल रहे. ग्लेन फिलिप्स को भी एक सफलता मिली.

IND vs SA: टीम इंडिया को 211 रन बनाकर भी मिली शिकस्त, कप्तान ऋषभ पंत ने बताई हार की वजह

On This Day: सकलैन मुश्ताक ने वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ लगाई थी हैट्रिक, 12 साल बाद हुआ यह करिश्मा

ग्लोसेस्टरशर के लिए फिलिप्स ने फिफ्टी जड़ी
इससे पहले, ग्लोसेस्टरशर की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी. मैच की पहली ही गेंद पर माइल्स हेमेंड बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. जेम्स ब्रेसी भी 5 रन ही जोड़ पाए. इसके बाद, ग्लेन फिलिप्स ने मोर्चा संभाला और 53 गेंद में 66 रन की पारी खेली. उनके अलावा जैक टेलर ने 46 रन बनाए. ग्लोसेस्टरशर की टीम 20 ओवर में 145 रन ही बना सकी. हालांकि, बल्लेबाजों की नाकामी का टीम पर कोई असर नहीं पड़ा और गेंदबाजों ने ग्लोसेस्टरशर को यादगार जीत दिला दी

Tags: England, T20 blast, T20 cricket





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty  ⁄  two  =