Indonesia Masters Badminton: पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में हारीं, खत्म हुई भारतीय चुनौती


नई दिल्ली. भारत की अनुभवी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) को इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 500 टूर्नामेंट (Indonesia Masters) के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. सिंधु को महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन (Ratchanok Intanon) ने सीधे गेमों में पराजित किया. इसके साथ ही भारत की इस टूर्नामेंट में चुनौती खत्म हो गई है. विश्व की आठवीं वरीयता प्राप्त इंतानोन ने सिंधु को 21-12, 21-10 से पराजित किया.

रत्चानोक इंतानोन की पीवी सिंधु के खिलाफ यह लगातार पांचवीं जीत है. 27 वर्षीय इंतानोन ने इसके साथ ही सिंधु के खिलाफ अपना रिकॉर्ड भी बेहतर कर लिया है. इंतानोन और सिंधु ओवरऑल 13 बार आमने सामने हुई हैं जहां थाईलैंड की शटलर ने 9 मैचों में बाजी मारी है. सिंधु को 4 मैचों में जीत मिली है. भारतीय महिला शटलर ने प्री क्वार्टर फाइनल में जॉर्जिया मारिस्का को कड़े मुकाबले में अंतिम हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था.

यह भी पढ़ें:Indonesia Masters Badminton : पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन क्वार्टर फाइनल में, सुमित – पोनप्पा की जोड़ी दूसरे दौर में हारी

Indonesia Masters: लक्ष्य सेन का क्वार्टर फाइनल में सफर थमा, चीनी ताइपे के खिलाड़ी से एक महीने में दूसरी बार हारे

इंतानोन ने पहला गेम आसानी से जीता 

इंतानोन शुरू से लेकर अंत तक सिंधु पर हावी रहीं. उन्होंने पहला गेम आसानी से अपने नाम कर लिया. इसके बाद दूसरे गेम में थाईलैंड की महिला खिलाड़ी ने लय को बरकरार रखते हुए एक समय 10 अंक से आगे थीं. इस गेम को उन्होंने 33 मिनट में अपने नाम किया. इससे पहले देश के उदीयमान शटलर लक्ष्य सेन को भी पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था.

लक्ष्य लगातार दूसरी बार चोउ तिएन चेन से हारे 

लक्ष्य सेन को चोउ तिएन चेन ने लगातार दूसरी बार पराजित किया. चीनी ताइपे के चेन के खिलाफ लक्ष्य सेन तीन गेम तक चले मैच को 19-21 21-13 17-21 से गंवा बैठे. इससे पहले चेन ने थॉमस कप के ग्रुप मुकाबले में भी लक्ष्य सेन को पराजित किया था.

Tags: Badminton, Indian badminton players, Lakshya Sen, Pv sindhu



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  five