Free Video Downloader

ENG vs NZ: टेस्ट डेब्यू के वक्त पिता थे इंग्लैंड के कोच! अब बेटे ने उसी देश के खिलाफ ठोका लगातार दूसरा शतक


नई दिल्ली. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच ट्रेंटब्रिज में 3 टेस्ट की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. इस टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरिल मिचेल ने शतक जड़ा. उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स की गेंद पर चौका जड़कर अपना शतक पूरा किया. यह मिचेल की लगातार दूसरा सेंचुरी है. इससे पहले, इस कीवी बल्लेबाज ने लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में 108 रन बनाए थे. हालांकि, वो न्यूजीलैंड की हार नहीं टाल पाए थे. यह मिचेल के टेस्ट करियर का ओवरऑल तीसरा शतक है. इससे पहले, वो पाकिस्तान के खिलाफ भी एक शतक जमा चुके हैं. मिचेल ट्रेंटब्रिज टेस्ट के पहले दिन 81 रन पर नाबाद लौटे थे. उनके और टॉम ब्लंडेल के बीच पांचवें विकेट के लिए 200 से अधिक रन की पार्टनरशिप हो चुकी है. ब्लंडेल ने भी पहले दिन अर्धशतक ठोका था.

मिचेल इंग्लैंड में लगातार दो पारियों में शतक लगाने वाले तीसरे कीवी बल्लेबाज बने हैं. उनसे पहले बेवन कॉन्गडन ने 1973 में इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो पारियों में 176 और 175 रन बनाए थे. इसी साल विक पोलार्ड ने भी यह कारनामा किया था. उन्होंने लगातार 108 और नाबाद 102 रन ठोके थे और अब डेरिल मिचेल ने लॉर्ड्स और ट्रेंटब्रिज टेस्ट में शतक ठोककर अपना नाम इस लिस्ट में शामिल करा लिया है.

मिचेल के पिता इंग्लैंड के रग्बी कोच रह चुके
मिचेल ने इंग्लैंड के खिलाफ ही 2019 में टेस्ट डेब्यू किया था. उन्हें कोलिन डी ग्रैंडहॉम के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में जगह मिली थी और उन्होंने अपनी पहली ही टेस्ट पारी में अर्धशतक ठोककर इस मौके का पूरा फायदा उठाया था. हालांकि, दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी का नंबर ही नहीं आया और टेस्ट ड्रॉ हो गया था. उनके डेब्यू से जुड़ा एक दिलचस्प संयोग है. उनके पिता न्यूजीलैंड की तरफ से रग्बी खेल चुके हैं और कोच भी रहे हैं. मिचेल ने जब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. तब उनके पिता इंग्लैंड की रग्बी टीम के डिफेंस कोच थे, जो विश्व कप का फाइनल हार गई थी. अब मिचेल ने उसी इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दूसरा शतक ठोका है.

मिशेल-ब्लंडेल के बीच 200 से अधिक रन की साझेदारी
मिचेल का यह शतक न्यूजीलैंड के लिए काफी अहम है. वो पहले दिन हेनरी निकोल्स के आउट होने के बाद 39वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतरे थे. निकोल्स 30 रन बनाकर आउट हुए थे. उस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 161 रन था और दूसरे छोर पर डेवोन कॉनवे थे. हालांकि, कॉनवे भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए और 2 ओवर बाद ही वो जेम्स एंडरसन की गेंद पर 46 रन बनाकर आउट हो गए थे. यह न्यूजीलैंड को लगा चौथा झटका था और उस समय टीम का स्कोर 169 रन था.

ENG vs NZ: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज के छक्के से दर्शक का हुआ नुकसान, तो कीवी टीम ने कुछ यूं की भरपाई; देखें वीडियो

जावेद मियांदाद लगातार 50+ रन बनाने में नंबर-1, सचिन-कोहली टॉप-10 में भी नहीं

इस मोड़ पर अगर न्यूजीलैंड के एक-दो विकेट और गिर जाते, तो मैच का पासा पलट सकता था. लेकिन, मिचेल और ब्लंडेल ने इसके बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया. दोनों के बीच पहले दिन पांचवें विकेट के लिए 149 रन की पार्टनरशिप हुई, जो दूसरे दिन 200 रन के पार पहुंच गई है.

Tags: Daryl Mitchell, England vs new zealand, New Zealand, Tom Blundell





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  7  =  one