Free Video Downloader

ENG vs NZ: जेम्स एंडरसन बड़ा इतिहास रचने के करीब, न्यूजीलैंड ने 553 रन का विशाल स्कोर बनाया


नॉटिंघम. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) एक और बड़ा रिकॉर्ड बनाने के नजदीक पहुंच गए हैं. उनके टेस्ट में 649 विकेट हो गए हैं. वे 650 विकेट से सिर्फ एक कदम दूर हैं. ओवरऑल दुनिया के अब तक 2 ही गेंदबाज टेस्ट में 650 से अधिक विकेट ले चुके हैं. एंडरसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट (ENG vs NZ) की पहली पारी में 3 विकेट लिए. दूसरी पारी में वे इतिहास बना सकते हैं. इससे पहले वे टेस्ट में 600 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बने थे. टेस्ट की बात करें तो श्रीलंका के ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने 800 और ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर शेन वॉर्न 708 विकेट ले चुके हैं. अब एंडरसन 650 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन सकते हैं. दूसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 553 रन बनाकर आउट हुई. यह उसका इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है.

मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 4 विकेट पर 318 रन से आगे खेलना शुरू किया. डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल दोनों ने शतक जड़ा. मिचेल ने 190 रन बनाए और वे अंतिम विकेट के रूप में आउट हुए. यह उनके टेस्ट करियर की बेस्ट पारी है. उन्हाेंने 318 गेंद का सामना किया. 23 चौके और 4 छक्के लगाए. वहीं ब्लंडेल ने तीन साल बाद टेस्ट में शतक जड़ा. न्यूजीलैंड की पूरी टीम 145.3 ओवर में 553 रन बनाकर आउट हो गई. इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच को 2 विकेट मिले. स्टुअर्ट ब्रॉड और कप्तान बेन स्टोक्स ने भी 2-2 विकेट झटके.

इंग्लिश टीम सीरीज में आगे

इससे पहले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने जीत के साथ आगाज किया था. ऐसे में कीवी टीम यह मैच जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी. यह सीरीज इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैक्कुलम के लिए महत्वपूर्ण है. दोनों को सीरीज से पहले बड़ी जिम्मेदारी मिली. खराब प्रदर्शन के कारण जो रूट ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था.

SL vs AUS: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के टी20 मैच में 3 गेंद पर गिरे 3 विकेट, बनी अनोखी हैट्रिक

ZIM vs AFG: अफगानिस्तान की लगातार 8वीं जीत, जिम्बाब्वे को पहले टी20 में दी पटकनी

न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 500 रन से अधिक स्कोर बना करके इंग्लिश टीम पर दबाव बना दिया है. यह उसका इंग्लैंड में सबसे बड़ा स्कोर भी है. टॉम ब्लंडेल ने 106, मिशेल ब्रेसवेल ने 49, विल यंग ने 47 और हेनरी निकोल्स ने 30 रन बनाए. कोरोना पॉजिटिव होने के कारण न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन यह मुकाबला नहीं खेल रहे हैं.

Tags: Ben stokes, Daryl Mitchell, England, England vs new zealand, James anderson, New Zealand



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  5  =  one