हार्दिक पंड्या अपनी कप्तानी में IPL जीतकर भी खुश नहीं! कैसे किया कमबैक-खुद सुनाई कहानी


नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या ने पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद दक्षिण अफ्रीका सीरीज से टीम इंडिया में वापसी की है. दिल्ली में हुए पहले टी20 में उन्होंने बल्ले से अपना जलवा भी दिखाया. वो चोट के कारण 6 महीने भारतीय टीम से बाहर रहे. हालांकि, आईपीएल 2022 से उन्होंने क्रिकेट मैदान में वापसी तो कर ली थी. लेकिन, टीम इंडिया में अब लौटे हैं. टीम से बाहर रखने के दौरान उन्होंने कैसे अपनी खोई फिटनेस हासिल की? उसके लिए क्या-क्या कुर्बान किया? बीसीसीआई टीवी से बातचीत में हार्दिक ने इसका खुलासा किया.

हार्दिक ने बताया कि मेरे लिए बीते 6 महीने काफी उतार-चढ़ाव भरे रहे. उन्होंने कहा, “टीम इंडिया में वापसी से मैं काफी उत्साहित हूं. देश के लिए खेलना हमेशा से ही स्पेशल होता है. इतने लंबे वक्त के बाद टीम में वापसी कर रहा हूं तो मेरे लिए भी यह मौका है कि मैं दिखा सकूं कि बीते 6 महीने में मैंने किस चीज के लिए मेहनत की. अपने देश के लिए अच्छा करने से बड़ी खुश कोई नहीं होती है.”

स्पेशल करने के बाद भी बहुत खुश नहीं होता: हार्दिक

इस भारतीय ऑलराउंडर ने अपनी कप्तानी में आईपीएल के डेब्यू सीजन में ही गुजरात टाइटंस को लीग का चैम्पियन बना दिया. इसके बाद से ही उनकी कप्तानी की हर कोई तारीफ कर रहा है. लेकिन, हार्दिक इस सफलता को लेकर बहुत ज्यादा खुश नहीं हैं. उन्होंने बीसीसीआई टीवी पर कहा,”मैंने हमेशा से ही ईमानदारी से मेहनत की और इसके नतीजे हमेशा अच्छे ही मिले हैं. इसलिए मैं जब भी कुछ स्पेशल करता हूं तो बहुत ज्यादा खुश नहीं होता. मेरे लिए उस लम्हे से ज्यादा उस सफर की कीमत है, जिसके जरिए मैं उस मंजिल या मुकाम तक पहुंचा हूं.”

‘मेरी लड़ाई किसी और से नहीं, खुद से थी’

इस ऑलराउंडर ने टीम इंडिया में कमबैक के लिए क्या-क्या किया? वो भी इस बातचीत के दौरान बताया. हार्दिक ने कहा, “मेरे लड़ाई आईपीएल से पहले ही शुरू हो चुकी थी. लोग हम पर सवाल खड़े कर रहे थे. मेरे कमबैक को लेकर भी पहले सी ही काफी बातें हो रही थीं. मेरे लिए उन बातों का जवाब देना जरूरी नहीं था. क्योंकि किसी को यह पता नहीं कि टीम इंडिया से बाहर रहने के दौरान मैंने 6 महीनों में कितना संघर्ष किया था. मैं सुबह 5 बजे उठ जाता था. ताकि सुबह के साथ ही शाम को भी प्रैक्टिस कर सकूं. 6 महीने तक मेरा शेड्यूल ऐसा ही रहा. लेकिन अब नतीजा देखकर खुशी होती है.”

IND vs SA: हार्दिक पंड्या ने दिनेश कार्तिक के साथ की एक हरकत, फैंस का फूटा गुस्सा; कोच नेहरा ने भी लगाई क्लास

IND vs SA 2nd T20: टीम इंडिया में हो सकते हैं 2 बदलाव, जानिए किसका कटेगा टिकट और किसे मिलेगा मौका?

‘वर्ल्ड कप के लिहाज से द.अफ्रीका सीरीज अहम’

इस साल के आखिर में टी20 विश्व कप होना है. पंड्या को लगता है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 की सीरीज विश्व कप की तैयारी के लिए लिहाज से अहम साबित होगी. उन्होंने कहा, “हर मैच और सीरीज एक खिलाड़ी के लिए पिछले मैच जितनी अहम होती है. मेरे लिए वर्ल्ड कप लक्ष्य है. लेकिन, उसकी तैयारी के लिए दक्षिण अफ्रीका सीरीज सही प्लेटफॉर्म है. मेरे लिए यह सीरीज खुद को साबित करने का बेहतर मौका है. मेरा रोल बदला हुआ होगा. मैं टीम का कप्तान नहीं हूं और न ही ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करूंगा. यह वही होगा जिसके लिए हार्दिक जाने जाते हैं.”

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, India vs South Africa, IPL 2022, Team india





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixty  ⁄    =  12