Free Video Downloader

Indonesia Masters: लक्ष्य सेन का क्वार्टर फाइनल में सफर थमा, चीनी ताइपे के खिलाड़ी से एक महीने में दूसरी बार हारे


जकार्ता. भारत के उदीयमान बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन शुक्रवार को यहां इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 500 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे के चोउ तिएन चेन से हारकर बाहर हो गये. विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता सेन ने दूसरे गेम में अच्छी वापसी की, लेकिन चीनी ताइपे के तीसरी वरीयता प्राप्त चोउ ने निर्णायक गेम में बेहतर खेल दिखाया और एक घंटे से अधिक समय तक चले मैच में 21-16, 12-21, 21-14 से जीत दर्ज की.

यह सेन की एक महीने से भी कम समय में चोउ के हाथों लगातार दूसरी हार है. थॉमस कप के ग्रुप चरण के दौरान सेन उनसे 19-21, 21-13, 17-21 से हार गये थे. विश्व में चौथे नंबर के खिलाड़ी चोउ ने निर्णायक गेम में लगातार तीन अंक बनाकर ब्रेक तक छह अंक की बढ़त हासिल की और फिर इसे बरकरार रखा. सेन ने दो मैच प्वाइंट बचाये, लेकिन यह 20 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी चोउ को जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाया. पीवी सिंधु महिला वर्ग में रतचानोक इंतानोन के खिलाफ क्वार्टर फाइनल खेलेंगी.

Indonesia Masters Badminton : पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन क्वार्टर फाइनल में, सुमित – पोनप्पा की जोड़ी दूसरे दौर में हारी

इससे पहले, लक्ष्य ने गुरुवार को डेनमार्क के रासमस गेम्के के खिलाफ सीधे गेम में जीत दर्ज कर इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. 20 साल के लक्ष्य ने वर्ल्ड नंबर-13 को 54 मिनट के भीतर ही 21-18 और 21-15 से हरा दिया था. पहली बार गेम्के से भिड़ रहे लक्ष्य ने अपनी गलतियों पर रोक लगाते हुए जीत हासिल की. लक्ष्य पहले गेम में शुरुआत में 0-3 से पिछड़ गए थे. लेकिन बाद में जबरदस्त वापसी करते हुए 9-6 की बढ़त बनाने में सफल रहे. गेम्के, हालांकि ब्रेक तक 11-10 के अंतर से आगे थे. भारतीय शटलर ने ब्रेक के बाद लगाता 6 अंक के साथ 16-12 की बढ़त बनाई और फिर आसानी से पहला गेम जीत लिया. दूसरे गेम में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखनवे को मिली. लेकिन आखिरकार जीत लक्ष्य की झोली में ही आई.

Tags: Badminton, Lakshya Sen, Pv sindhu



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighty one  ⁄    =  twenty seven