Video : 5 साल के बच्चों का अनुशासन देख दंग रह जाएंगे आप, मशीन की तरह करते हैं व्यायाम !


China Children Excercise Viral Video : चीन पूरी दुनिया में अपने कड़े अनुशासन और मुश्किल ट्रेनिंग के लिए जाना जाता है. कई बार तो ये ट्रेनिंग अमानवीय भी हो जाती है, लेकिन ये वहां का कल्चर है, जिसे बचपन से ही बच्चों को सिखाया जाता है. वहां की शारीरिक की क्लास (Physical Education Class Viral Video) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग हैरान हो रहे हैं.

ये वीडियो नॉर्वे के पूर्व राजनयिक एरिक सोलहेम (Erik Solheim) ने ट्विटर पर शेयर किया है. ये वीडियो किंडरगार्टन के बच्चों का है, जो अपनी एथलेटिक्स की योग्यता का प्रदर्शन कर रहे हैं. बच्चों की उम्र बामुश्किल 4-6 साल के बीच होगी, लेकिन उनके को ऑर्डिनेशन और अनुशासन की जितनी भी तारीफ की जाए, वो कम है. आप भी तेज़ी से वायरल हो रहे इस वीडियो को ज़रूर देखिए.

मशीन की तरह व्यायाम करते बच्चे
आमतौर पर हम बच्चों को इतना परफेक्ट नहीं मानते, लेकिन वायरल वीडियो में दिख रहे बच्चे मानो किसी मशीन की तरह हैं. इनसे कोई गलती ही नहीं हो रही. बच्चे बाहर ज़मीन में बैठे हुए अपने दोनों हाथों में बास्केटबॉल उछालते हुए एक ही गति से घूम रहे हैं. वे पैरों से व्यायाम कर रहे हैं और हाथों से गेंद उछाल रहे हैं. इस तरह से वे अपने शरीर को परफेक्ट सामंजस्य में ला चुके हैं. देखने में ये बेहद अच्छा लग रहा है, लेकिन ये वाकई एक कठिन प्रैक्टिस है.

ये भी देखें- Funny Video : घर पर एक्सरसाइज़ का वीडियो बना रही थी लड़की, फिर हुआ मज़ेदार हादसा

वीडियो देख लोग रह गए दंग
नॉर्वे के पूर्व राजनयिक एरिक सोलहेम (Erik Solheim) ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए बताया है कि ये चीन में शारीरिक की क्लास का वीडियो है. इंटरनेट पर वीडियो को देखकर लोग दंग हैं. अब तक वीडियो को 87 हज़ार से भी ज्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं, जबकि 1700 से ज्यादा लोगों ने इसे पसंद किया है. वीडियो पर कमेंट करने वाले कुछ लोगों ने बच्चों को छोटे निंजा की तरह बताया है. कुछ यूज़र्स ने बच्चों के अनुशासन और समन्वय की तारीफ की है और इस तरह की प्रैक्टिस को भी अच्छा बताया है.

Tags: Amazing news, Viral news, Viral video news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18  ⁄  eighteen  =