Free Video Downloader

PAK vs WI: पाकिस्तान के उप-कप्तान भी पीछे नहीं, डाइव लगाकर पकड़ा अद्भूत कैच, VIDEO


मुल्तान. पाकिस्तान ने वनडे सीरीज में (PAK vs WI) जीत के साथ आगाज किया है. टीम ने 3 मैचों की सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से शिकस्त दी. मेहमान वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 305 रन का संघर्षपूर्ण स्काेर बनाया. लेकिन कप्तान बाबर आजम ने शतक लगाकर पाकिस्तान को 5 विकेट से जीत दिलाई. मैच में पाकिस्तान के उप-कप्तान शादाब खान (Shadab Khan) ने अपनी फील्डिंग से सभी का ध्यान खींचा. उन्होंने एक शानदार कैच पकड़ा और यही अंत में मैच का टर्निंग प्वाइंट भी साबित हुआ.

मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर बल्लेबाज काइल मेयर्स 8 गेंद पर 3 रन बनाकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का शिकार बने. विंडीज टीम को पहला झटका तीसरे ओवर में लगा. इसके बाद शाई होप और शेमराह ब्रुक्स ने दूसरे विकेट के लिए 154 रन की बड़ी साझेदारी करके बड़े स्कोर की नींव रखी.

ब्रुक्स का पकड़ा शानदार कैच

वेस्टइंडीज की पारी का 31वां ओवर बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज डाल रहे थे. अंतिम गेंद पर ब्रुक्स ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन गेंद बल्ले से लगकर शॉर्ट थर्डमैन पर गई. यहां खड़े शादाब खान ने दौड़ लगाते हुए एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा. ब्रुक्स 83 गेंद पर 70 रन बनाकर आउट हुए. उनके आउट होने के बाद अन्य कोई बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सके. ओपनर बल्लेबाज शाई होप ने 127 रन बनाए. लेग स्पिनर शादाब खान ने 10 ओवर में सिर्फ 37 रन दिए और एक विकेट भी झटका. वहीं तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने 77 रन देकर सबसे अधिक 5 विकेट लिए.

बाबर आजम के 11 शतक तो कोहली के 0, औसत से लेकर स्ट्राइक रेट तक में पाकिस्तान के कप्तान हैं आगे

पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने 107 गेंद पर 103 रन बनाए. उन्होंने लगातार तीसरे वनडे में शतक जड़ा. 9 चौका लगाया. ओपनर बल्लेबाज 65 रन बनाए. उन्होंने लगातार 5वीं पारी में 50 से अधिक रन बनाए. इसमें 2 शतक भी शामलि हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने भी 59 रन बनाए. अंत में खुशदिल शाह ने 23 गेंद पर 41 रन बनाकर जीत पक्की कर दी. सीरीज का दूसरा मुकाबला 10 जून को खेला जाएगा.

Tags: Babar Azam, Pakistan, Pakistan vs West Indies, Shadab Khan





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten  ⁄  one  =