Nations League: बेल्जियम ने पोलैंड को 6-1 से रौंदा, नीदरलैंड भी जीता


ब्रसेल्स. बेल्जियम ने बुधवार को पोलैंड के खिलाफ एक गोल से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए नेशन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में 6-1 से धमाकेदार जीत दर्ज की.

दिग्गज खिलाड़ी रॉबर्ट लेवानदोवस्की ने पोलैंड के लिए 76वां गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई लेकिन बेल्जियम ने इसके बाद लिएंड्रो ट्रोसार्ड (73वें और 80वें मिनट) के दो और एक्सेल विटसेल (42वें मिनट), केविन डि ब्रून (59वें मिनट), लिएंडर डेनडोनकर (83वें मिनट) तथा लोइस ओपेंडा (90 प्लस तीन मिनट) के एक-एक गोल की बदौलत आसान जीत दर्ज की.

बेल्जियम के खिलाड़ियों ने इस तरह शुक्रवार को नीदरलैंड के खिलाफ 1-4 की हार के कारण लंबे सत्र के बाद टूर्नामेंट में खेलने को लेकर टीम की प्रतिबद्धता पर उठाए जा रहे सवालों का जवाब भी दे दिया.ग्रुप डी के ही एक अन्य मैच में नीदरलैंड ने इंजरी टाइम के चौथे मिनट में वोट वेगहोर्स्ट के हैडर से दागे गोल से वेल्स को 2-1 से हराया और टीम शीर्ष पर बनी हुई है.

ट्युन कोपमेनर्स ने 50वें मिनट में नीदरलैंड को बढ़त दिलाई थी लेकिन पिछले सप्ताहांत 64 साल बाद विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने वाले वेल्स ने इंजरी टाइम के दूसरे मिनट में बराबरी हासिल कर ली थी.ग्रुप बी में यूक्रेन ने आयरलैंड को 1-0 से हराया जबकि स्कॉटलैंड ने अर्मेनिया को 2-0 से शिकस्त दी.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

8  ⁄    =  two