Indonesia Masters Badminton : पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन क्वार्टर फाइनल में, सुमित – पोनप्पा की जोड़ी दूसरे दौर में हारी


नई दिल्ली. भारत के उदीयमान पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) और अनुभवी पीवी सिंधु (PV Sindhu) का इंडोनेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट (Indonesia Masters Badminton) में विजय अभियान जारी है. लक्ष्य और सिंधु ने अपने अपने मुकाबले जीतकर क्रमश: पुरुष और महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. दूसरी ओर, सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा है.

लक्ष्य सेन ने पुरुषों के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क के रेमस गेम्के को सीधे गेमों में 21-18, 21-15 से हराया जबकि चौथी सीड सिंधु ने इंडोनेशिया की जॉर्जिया मारिस्का को हराकर अंतिम 8 का टिकट कटाया. पीवी सिंधु ने जॉर्जिया को 23-21, 20-22, 21-11 से पराजित किया. मिश्रित युगल में सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को दूसरे दौर में चीन की झींग सी वेई और हुआंग या क्योंग ने 21-18, 21-13 से शिकस्त दी.

यह भी पढ़ें:पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन का शानदार प्रदर्शन, इंडोनेशिया मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंचे

कोच-खिलाड़ी का रिश्ता फिर शर्मसार, अब महिला नाविक ने लगाए ‘असहज’ महसूस कराने के आरोप

क्वार्टर फाइनल में लक्ष्य का सामना वर्ल्ड नंबर 4 चीनी ताइपे के चोउ तिएन चेन से भिड़ेंगे. दोनों खिलाड़ी पिछले महीने थॉमस कप में भिड़ चुके हैं जहां बाजी चीनी ताइपे के खिलाड़ी के हाथ लगी थी. तब तिएन चेन ने लक्ष्य को 21-19, 13-21, 21-17 से हराया था. अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार गेम्के के खिलाफ खेल रहे दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य ने अधिक धैर्य दिखाया और अपनी गलतियों पर अंकुश लगाते हुए जीत दर्ज की.

लक्ष्य पहले गेम में शुरुआत में 0-3 से पिछड़ गए थे. लेकिन बाद में जबरदस्त वापसी करते हुए 9-6 की बढ़त बनाने में सफल रहे. गेम्के हालांकि ब्रेक तक 11-10 के मामूली अंतर से आगे थे. भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि ब्रेक के बाद लगातार छह अंक के साथ 16-12 की बढ़त बनाई और फिर आसानी से पहला गेम जीत लिया. दूसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच मुकाबला अधिक करीबी रहा. अधिकांश समय कभी लक्ष्य को कभी गेम्के बढ़त बनाते रहे. लक्ष्य ने हालांकि 13-12 के स्कोर पर लगातार चार अंक जीते और फिर गेम और मुकाबला अपने नाम किया.

भारत को 73 साल में पहली बार थॉमस कप दिलाने में लक्ष्य ने अहम भूमिका निभाई थी. लक्ष्य इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु का सामना थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन से होगा.

Tags: Badminton, Indian badminton players, Lakshya Sen, Pv sindhu, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

90  ⁄  nine  =