IND vs SA Dream 11 Tips: फैंटेसी लीग में डिकॉक-पंड्या बड़े नंबर दिला सकते हैं, इन 11 खिलाड़ियों पर खेल सकते हैं दांव


नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज से दिल्ली में पांच टी20 का आगाज होने जा रहा है. टी20 विश्व कप से पहले, यह सीरीज दोनों टीमों के लिए इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले अपनी बेस्ट प्लेइंग-XI ढूंढने का एक बेहतर मौका है. टीम इंडिया को इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही बड़ा झटका लग गया है. रोहित शर्मा के स्थान पर कप्तान बनाए गए केएल राहुल चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह ऋषभ पंत को इस सीरीज के लिए भारत का कप्तान बनाया गया है. इस सीरीज के लिए आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक के अलावा अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है.

वहीं, दक्षिण अफ्रीकी टीम इस साल की शुरुआत में घरेलू वनडे सीरीज में भारत को क्लीन स्वीप करने का कारनामा दोहराने की उम्मीद लेकर यहां आई है. टेम्बा बावुमा के हाथों में अफ्रीकी टीम की कमान है. तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया की टीम में वापसी हुई है और वो कैगिसो रबाडा के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे. इस मैच की ड्रीम इलेवन के लिए आप किन खिलाड़ियों को चुन सकते हैं, यह आपको बताते हैं.

ऋषभ पंत को अच्छे हालात में टीम इंडिया की कप्तानी नहीं मिली है. केएल राहुल के चोटिल होने पर पंत को जिम्मेदारी सौंपी गई है. वैसे, पंत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी का अनुभव नहीं है. लेकिन, आईपीएल में वो दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं. आईपीएल 2022 में उनकी टीम दिल्ली पांचवें स्थान पर रही थी. जबकि पिछले सीजन में पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स क्वालिफायर खेली थी. पंत कप्तानी करते वक्त अक्सर मैदान पर धोनी की तरह शांत रहते हैं और खिलाड़ियों को पूरा सपोर्ट करते हैं. ऐसे में उन पर कप्तान के तौर पर दांव खेला जा सकता है.

डिकॉक टी20 के धाकड़ बल्लेबाज
क्विंटन डिकॉक टी20 फॉर्मेट के दमदार खिलाड़ी हैं. वो 61 टी20 में 1827 रन बना चुके हैं. आईपीएल 2022 में भी वो जबरदस्त फॉर्म में थे. उन्होंने 15 मैच में 508 रन बनाए थे. उनपर भी दांव खेला जा सकता है. वो टॉप ऑर्डर के शानदार बल्लेबाज हैं और अकेले दम पर खेल का रुख पलटना जानते हैं.

‘किलर मिलर’ भी खेल बिगाड़ सकते हैं
बल्लेबाज के तौर पर श्रेयस अय्यर, डेविड मिलर पर दांव खेला जा सकता है. मिलर ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया है. उनकी बल्लेबाजी की बदौलत गुजरात टाइंटस ने डेब्यू सीजन में खिताब जीता है. वो मिडिल ऑर्डर में खेल सकते हैं और मैच फिनिश करना जानते हैं. श्रेयस अय्यर पर भी दांव खेला जा सकता है. वो बीते तीन-चार सालों से आईपीएल में रन बना रहे हैं. इस सीजन में उन्होंने तीन अर्धशतक के साथ 401 रन बनाए हैं. वो 36 टी20 में 809 रन बना चुके हैं.

IND vs SA Dream11 Team Prediction

कप्तान: ऋषभ पंत
उपकप्तान: क्विंटन डिकॉक
विकेटकीपर: क्विंटन डिकॉक
बल्लेबाज: डेविड मिलर, श्रेयस अय्यर और टेम्बा बावुमा
ऑलराउंडर: हार्दिक पंड्या और एडन मार्करम
गेंदबाज: युजवेंद्र चहल, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी और हर्षल पटेल

टीम इस प्रकार हैं :

भारत : ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, इशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्किया, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वान डेर डूसन, मार्को यानसेन.

Tags: Dream 11 team prediction, Hardik Pandya, India vs South Africa, Quinton de Kock, Rishabh Pant



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventy  ⁄  7  =