IND vs SA: टीम इंडिया नहीं बना सकी 13 टी20 मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड, श्रेयस अय्यर बने विलेन


नई दिल्ली. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में टीम इंडिया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से चूक गई है. भारतीय टीम को टी20 सीरीज के (IND vs SA) पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से हराया. इस तरह टीम लगातार 13 टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने से एक कदम पीछे रह गई. भारत, अफगानिस्तान और रोमानिया ने अब संयुक्त रूप से लगातार 12-12 मैच टी20 जीते हैं. मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 211 रन का स्कोर खड़ा किया. यह टीम का साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 का सबसे बड़ा स्कोर है. जवाब में साउथ अफ्रीका ने 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 212 रन बनाकर मैच जीत लिया. डेविड मिलर और रासी वान डर डुसेन दोनों ने नाबाद अर्धशतक लगाया. श्रेयस अय्यर ने डुसेन का आसान सा कैच टपकाया. यही मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ.

टीम इंडिया ने टी20 में अजेय क्रम का सिलसिला नवंबर 2021 से शुरू किया था और इस दौरान टीम ने 6 देशों को मात दी थी. टीम ने पहले अफगानिस्तान पर 66 रन से जीत दर्ज की. फिर स्कॉलटलैंड को 8 विकेट से और नामीबिया को 9 विकेट से हराया. इसके बाद टीम ने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया. अब दिल्ली में भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका से मिली हार के साथ यह सिलसिला टूट गया.

29 रन पर छोड़ा आसान कैच

साउथ अफ्रीका को अंतिम 30 गेंद पर 74 रन बनाने थे. 16वां ओवर तेज गेंदबाज आवेश खान डालने आए. पहली गेंद पर मिलर ने एक रन लिया. अगली गेंद पर रासी वान डुसेन ने डीप मिडविकेट पर शॉट खेला. लेकिन श्रेयस अय्यर उनका आसान सा कैच नहीं पकड़ सके. उस समय वे 30 गेंद पर 29 रन बनाकर खेल रहे थे. इसके बाद उन्होंने अगली 16 गेंद पर 46 रन बनाकर जीत पक्की कर दी. वे 46 गेंद पर 75 रन बनाकर नाबाद रहे. 7 चौके और 5 छक्के लगाए. डेविड मिलर 31 गेंद पर 64 रन बनाकर आउट नहीं हुए. 4 चौके और 5 छक्के जड़े. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 10.3 ओवर में नाबाद 131 रन जोड़े.

IND vs SA: पंड्या के ओवर में जड़े 3 छक्के, हर्षल पटेल ने पहली ही गेंद पर बोल्ड कर लिया बदला, VIDEO

रोहित ने 9 मैच में दिलाई जीत

टीम इंडिया को जिन 12 मैचों में जीत मिली है. उसमें 2 कप्तानों का योगदान रहा है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने सबसे अधिक 9 टी20 के मुकाबले जीते हैं. वहीं विराट कोहली ने 3 मैच में जीत दिलाई थी. इससे पहले टीम इंडिया की ओर ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 48 गेंद पर 76 रन बनाए. इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने 36 और हार्दिक पंड्या ने 12 गेंद पर नाबाद 31 रन बनाए.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, Rassie van der Dussen, Rishabh Pant, Shreyas iyer, Team india



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  1  =  ten