Free Video Downloader

पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन का शानदार प्रदर्शन, इंडोनेशिया मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंचे


नई दिल्ली. शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन ने बुधवार को विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करते हुए 360000 डॉलर इनामी राशि वाले इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला और पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बना ली. टूर्नामेंट में 7वें वरीय और वर्ल्ड चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट लक्ष्य ने डेनमार्क के हेन्स क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस को सीधे गेमों में 21-10, 21-18 से हराया जबकि दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु को डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसन के खिलाफ 18-21, 21-15, 21-11 की जीत के दौरान 51 मिनट तक जूझना पड़ा.

लक्ष्य अगले दौर में डेनमार्क के रासमस गेम्के से भिड़ेंगे जबकि पीवी सिंधु का सामना इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग से होगा. भारत की आकर्षी कश्यप को हालांकि अमेरिका की बेईवेन झेंग के खिलाफ सीधे गेम में आधे घंटे से भी कम समय में 12-21, 11-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी. चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे समीर वर्मा भी इंडोनेशिया के चिको आरा ड्वी वारडोयो के खिलाफ सीधे गेम में 17-21, 15-21 की शिकस्त के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गए.

पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु ने इससे पहले लाइन के खिलाफ तीनों मुकाबले जीते थे. उन्होंने अच्छी शुरुआत करते हुए ब्रेक तक 11-9 की बढ़त बनाई लेकिन इसके बाद कई सहज गलतियां करते हुए पहला गेम गंवा दिया. दूसरे गेम में भी सिंधु 3-0 की बढ़त के बाद चूक करती गईं. लाइन भी हालांकि मौकों को भुनाने में नाकाम रही.

सिंधु को मिली कड़ी टक्कर
डेनमार्क की दुनिया की 22वें नंबर की खिलाड़ी ने कुछ शानदार क्रॉस कोर्ट स्मैश मारे लेकिन सहज गलतियों ने गेम और मैच जीतने की उनकी उम्मीदों को तोड़ दिया. लाइन ने कई शॉट बाहर मारे और कई नेट पर उलझाए जिससे सिंधु ब्रेक तक 11-10 के मामूली अंतर से आगे थी. भारतीय खिलाड़ी ने इस बढ़त को 17-12 तक पहुंचाया और फिर दूसरा गेम जीतकर स्कोर 1-1 कर दिया.

यह भी पढ़ें

मिताली राज ने 22 गज की पट्टी पर ‘राज’ को दिया विराम, क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

IND VS SA T20: आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी सीरीज

निर्णायक गेम में लाइन ने 4-1 की बढ़त बनाई लेकिन इसके बाद उन्होंने कई गलतियां की जिसका फायदा उठाकर सिंधु ब्रेक तक 11-7 की बढ़त बनाने में सफल रही. सिंधु ने विरोधी खिलाड़ी को बेसलाइन पर खेलने के लिए मजबूर किया और उसे नेट पर नहीं आने दिया. भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद 11 मैच प्वाइंट हासिल किए और लाइन के नेट पर शॉट खेलने पर मैच अपनी झोली में डाल लिया.

Tags: Badminton, Lakshya Sen, Pv sindhu, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  one  =  5