Free Video Downloader

PAK vs SL: बाबर आजम का शतकीय प्रहार, पाकिस्तान के सामने 305 रन बनाकर भी हारा वेस्टइंडीज


नई दिल्ली. कप्तान बाबर आजम के शतकीय प्रहार की बदौलत पाकिस्तान ने सीरीज के पहले वनडे में वेस्टइंडीज (PAK vs WI 1st ODI) को 5 विकेट से हरा दिया. मुल्तान में खेले गए इस मुकाबले में बाबर ने इमाम उल हक और मोहम्मद रिजवान के साथ शतकीय साझेदारियां भी की. वेस्टइंडीज ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 305 रन का बड़ा स्कोर बनाया. इसके बाद पाकिस्तानी टीम ने 4 गेंद बाकी रहते 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. पाकिस्तान ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का दूसरा वनडे मैच 10 जून को इसी मैदान पर खेला जाएगा.

306 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान का पहला विकेट 7वें ओवर में गिरा, जब जेडन सील्स ने फखर जमां (11) को शामार ब्रूक्स के हाथों कैच करा दिया. इसके बाद कप्तान बाबर आजम ने इमाम उल हक के साथ 103 रन की शतकीय साझेदारी की. इमाम को अकील हुसैन की गेंद पर जेडन सील्स ने लपका. उन्होंने 71 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 65 रन बनाए.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

बाबर ने जड़ा लगातार तीसरा वनडे शतक
कप्तान बाबर जमे रहे और उन्होंने मेहमान टीम के गेंदबाजों को जमकर निशाना बनाया. उन्होंने हेडन वाल्श की गेंद पर चौका लगाकर अपना 17वां वनडे शतक पूरा किया. यह वनडे में उनका लगातार तीसरा शतक भी रहा. बाबर और मोहम्मद रिजवान ने तीसरे विकेट के लिए 108 रन जोड़े. बाबर पारी के 42वें ओवर में पवेलियन लौटे, जब टीम का स्कोर 237 रन पहुंच गया था. उन्होंने 107 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 103 रन बनाए.

रिजवान का 55 गेंदों पर पचासा
मोहम्मद रिजवान ने 55 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने जेडन सील्स के पारी के 43वें ओवर की अंतिम गेंद पर सिंगल लिया और निजी स्कोर 50 रन पहुंचाया. अल्जारी जोसेफ के अगले ओवर की पहली ही गेंद पर रिजवान ने चौका जड़ा लेकिन रोमारियो शेफर्ड ने उन्हें शाई होप के हाथों कैच करा दिया. रिजवान ने 61 गेंद खेलीं और 2 चौके, 1 छक्के की मदद से 59 रन बनाए. वह टीम के 256 के स्कोर पर चौथे विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे.

खुशदिल का कमाल, नवाज ने जड़ा विजयी छक्का
फिर खुशदिल शाह और मोहम्मद नवाज ने कमाल दिखाया. खुशदिल ने रोमारियो शेफर्ड के पारी के 47वें ओवर में लगातार गेंदों पर 3 छक्के जड़े. फिर 49वें ओवर में 1 चौका और 1 छक्का भी लगाया. नवाज ने जेडन सील्स की गेंद पर विजयी छक्का जड़ा. खुशदिल 23 गेंदों पर 1 चौके और 4 छक्कों की बदौलत 41 रन बनाकर नाबाद लौटे. नवाज ने 6 गेंदों पर 1 छक्के की मदद से नाबाद 8 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ ने 2 विकेट लिए जबकि जेडन सील्स, शेफर्ड और अकील हुसैन को 1-1 विकेट मिला.

शाई होप का शानदार शतक
इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. ओपनर शाई होप के शतक और शामार ब्रूक्स के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से वेस्टइंडीज ने 8 विकेट पर 305 रन बनाए. होप ने 134 गेंद में 15 चौकों और 1 छक्के की मदद से 127 रन की शानदार पारी खेली. उन्होंने ब्रूक्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 154 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

इसे भी देखें, विराट कोहली के साथ वो मजाक, रोए और पूरी रात सो नहीं पाए… प्रदीप सांगवान ने सुनाया किस्सा

पॉवेल-शेफर्ड ने अंतिम ओवरों में दिखाया अच्छा खेल
ब्रूक्स ने 70 रन की अपनी पारी के दौरान 83 गेंदों का सामना किया और 7 चौके जड़े. अंतिम ओवरों में रोवमैन पॉवेल ने अच्छा खेल दिखाया और 23 गेंदों पर 5 चौकों की बदौलत 32 रन बनाए. उनके अलावा रोमारिया शेफर्ड ने 18 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से 25 रन की उपयोगी पारी खेली.

हारिस ने झटके 4 विकेट
पाकिस्तान की ओर से हारिस रउफ सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 10 ओवर में 77 रन देकर 4 विकेट झटके. पेसर शाहीन शाह अफरीदी ने 55 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. मोहम्मद नवाज और शादाब खान ने 1-1 विकेट लिया.

Tags: Babar Azam, Haris Rauf, Mohammad Rizwan, PAK vs WI, Pakistan vs West Indies, Shai Hope



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine  ⁄  one  =