Asian Cup Qualifiers: भारत ने एशियन कप क्वालिफायर में कंबोडिया को हराया, सुनील छेत्री के 2 गोल


नई दिल्ली. भारत ने करिश्माई स्ट्राइकर सुनील छेत्री के 2 गोलों की बदौलत बुधवार को कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) एशियाई कप क्वालिफायर के तीसरे राउंड के मैच में अपने से कम रैंकिंग वाले कंबोडिया को 2-0 से शिकस्त दी. अब भारतीय टीम क्वालिफायर के तीसरे राउंड के ग्रुप-डी में दूसरे मैच में 11 जून शनिवार को अफगानिस्तान के सामने होगी जिसकी रैंकिंग 150 है.

इन 2 गोल से सुनील छेत्री के 81 गोल हो गए हैं. उन्होंने 14वें मिनट में पेनल्टी से और फिर 60वें मिनट में हेडर से दूसरा गोल कर 106वीं रैंकिंग पर काबिज भारतीय टीम को जीत दिलाई. हालांकि टीम अपने से 65 स्थान नीचे 171वें स्थान की कंबोडिया पर बड़ी जीत दर्ज करने के इरादे से उतरी थी, लेकिन उसे 2 गोल के अंतर से ही हरा पाई.

संघर्ष करता रहा कंबोडिया
भारत के खिलाफ खेले गए इस मैच में कंबोडिया की टीम की एक ना चली. भारत ने शुरुआत से ही दबाव बनाया. हालांकि विपक्षी टीम ने कई बार पलटवार करने की कोशिश की लेकिन भारत की मजबूत रक्षा पंक्ति को वह भेद नहीं पाई. इस दौरान भारतीय टीम हमलावर रही. टीम इंडिया को इस मुकाबले में शुरुआत से ही बढ़त मिल गई. साल 2022 में यह भारतीय फुटबॉल टीम की पहली जीत है.

य़ह भी पढ़ें
IND VS SA T20: आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी सीरीज

मिताली राज ने 22 गज की पट्टी पर ‘राज’ को दिया विराम, क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

‘जीत से खुश हूं’
जीत के बाद भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने कहा, ‘अच्छा लगता है हमने जीत दर्ज की. हम और बेहदर कर सकते थे. उमस बहुत थी. यह दोनों टीमों के लिए समान थी. हम पूरे समय अपनी लय नहीं बनाए रख सके. परिस्थितियों के कारण मैच में बहाना देना नहीं चाहता. मैच में तीन अंक प्राप्त करना अच्छा लगता है. लेकिन हमने मैच में अधिकांश मौकों का फायदा नहीं उठाया. कुल मिलाकर जीत से खुश हूं.’

Tags: Cambodia, Football, Sunil chhetri, Team india



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  two