Free Video Downloader

‘संजू सैमसन टी20 विश्व कप में ज्यादा कारगर साबित होंगे…’ रवि शास्त्री ने बताई वजह


नई दिल्ली. आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संभालने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने अच्छा खेल दिखाया. वह कप्तानी के अलावा बल्लेबाजी में भी काफी सफल रहे. उनके नेतृत्व में टीम 15वें सीजन के फाइनल में पहुंची. हालांकि आईपीएल में डेब्यू करने वाली टीम गुजरात टाइटंस ने उसे खिताबी मुकाबले में हरा दिया.

संजू सैमसन के लिए आईपीएल का यह सत्र बेहतरीन रहा. इसके बावजूद उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज में टीम इंडिया में जगह नहीं मिली. भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने सैमसन को साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए चयन के दावेदारों में से एक बताया है. इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप का आयोजन किया जाएगा.

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है कि रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ऑस्ट्रेलिया में उछाल वाली पिचों पर कारगर साबित होंगे क्योंकि उनके पास किसी अन्य भारतीय बल्लेबाज की तुलना में ज्यादा शॉट हैं. क्रिकइंफो से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, ‘इन 20 मैचों में राहुल त्रिपाठी, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन के बीच अभी मौके होंगे. लेकिन जब आप ऑस्ट्रेलिया को देखें तो वहां उछाल और तेज गति के चलते कट और पुल शॉट खेलने के लिए संजू सैमसन ज्यादा प्रभावी होंगे. उस स्थिति के लिए संजू के पास किसी दूसरे भारतीय बल्लेबाज की अपेक्षा अधिक शॉट हैं.’

IPL में मचाया धमाल
संजू सैमसन ने आईपीएल 2022 में कमाल की बल्लेबाजी की. उनके शानदार नेतृत्व के चलते राजस्थान की टीम फाइनल में पहुंचने में सफल रही. वह अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे. संजू ने 17 मैचों में 458 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक निकले. आईपीएल 2022 में उनका बेस्ट स्कोर 55 रन रहा. इस प्रदर्शन के बावजूद वह टीम इंडिया में जगह बनाने से चूक गए.

यह भी पढ़ें

IND VS SA T20: आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी सीरीज

सबसे ज्यादा रन से 23 साल लंबे करियर तक, मिताली के इन रिकॉर्ड्स को तोड़ना होगा मुश्किल

खराब फॉर्म के चलते रोहित शर्मा और विराट कोहली के भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. रवि शास्त्री का कहना कहा, ‘जब तक कुछ अनहोनी न जाए ये दोनों अऩुभवी क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टी-20 विश्व कप टीम में होंगे. भारत को विश्व कप में शामिल होने से पहले कुल 30 मैच खेलने हैं.’ रवि शास्त्री ने कहा, विश्व कप पास होने के कारण मुझे नहीं लगता रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह सभी 20  टी-20 मैच खेलेंगे. इन मैचों में दूसरे खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा. जब तक चोट के कारण कुछ हो नहीं जाता मैं रोहित और विराट को टीम से बाहर होते नहीं देख सकता.’

Tags: IPL 2022, Ravi shastri, Sanju Samson, T20 World Cup, Team india



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

27  ⁄    =  three