राफेल नडाल को फ्रेंच ओपन जीतने के बाद रोजर फेडरर ने दी बधाई, खुद बताई पूरी बात


नई दिल्ली. फ्रेंच ओपन-2022 पुरुष सिंगल्स का खिताब दिग्गज राफेल नडाल ने जीता. उन्होंने 5 जून को खेले गए फाइनल मैच में नॉर्वे के कैस्पर रूड को हराया. उन्होंने रूड को सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 6-0 से मात दी. वह फ्रेंच ओपन का खिताब 14वीं बार जीतने में सफल रहे. इसके अलावा यह उनका ओवरऑल 22वां ग्रैंड स्लैम खिताब था. उनकी इस जीत पर सोशल मीडिया के जरिए दुनियाभर से लोगों ने बधाई दी लेकिन दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडडर ने नडाल को जीत की बधाई सोशल मीडिया पर नहीं दी.

इसके चलते लोग हैरान थे. अब राफेल नडाल ने खुलासा किया है कि फेडडर ने फ्रेंच ओपन जीतने के बाद उन्हें पर्सनल मैसेज भेजकर जीत की बधाई दी थी. राफेल नडाल ने 2019 में अमेरिकी ओपन जीतकर रोजर फेडरर के 20 ग्रैंड स्लैम जीतने की बराबरी की. तब फेडरर ने इंस्टाग्राम पर लंबा पोस्ट शेयर किया था. जब नडाल ने 21वां ग्रैंड स्लैम जीता तब फेरडर ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी. लेकिन लोग हैरान थे कि न तो फेडरर और न ही नोवाक जोकोविच ने नडाल को फ्रेंच ओपन जीतने की बधाई दी.

फेडरर ने किया था पर्सनल मैसेज

इटली में स्काई स्पोर्ट से बात करते हुए राफेल नडाल ने कहा, ‘रोज फेडरर के साथ मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं. उनसे विशेष लगाव है. फ्रेंच ओपन फाइनल जीतने के बाद उन्होंने मुझे पर्सनल संदेश लिखकर बधाई दी थी.’ खिताबी जीत के बाद उन्होंने विंबलडन में खेलने पर संदेह व्यक्त किया. उन्होंने कहा था कि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि इलाज के बाद उनका शरीर कैसा महसूस करता है. नडाल के बाएं पैर में चोट है.

यह भी पढ़ें

IND vs SA: दिल्ली में होने वाला पहला टी20 होगा हाउसफुल, बुजुर्ग दर्शकों को मिलेगी खास सुविधा

IND v SA सीरीज से तय होगी T20 वर्ल्ड कप की टीम! कौन होगा बैकअप ओपनर और मिडिल ऑर्डर में किसका कटेगा टिकट?

22 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी

राफेल नडाल दुनिया के पहले टेनिस खिलाड़ी हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा पुरुष सिंगल्स में 22 एकल ग्रैंड स्लैम जीते हैं. इसी साल उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन में 21वां ग्रैंड स्लैम जीतकर रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच के 20-20 ग्रैंड स्लैम जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ा था. हाल ही में उन्होंने फ्रेंच ओपन जीतकर अपने करियर का 22वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता.

Tags: French Open, Rafael Nadal, Roger Federer, Sports news, Tennis



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty seven  ⁄    =  three