Free Video Downloader

Indonesia Open: साइना नेहवाल, पी कश्यप और एचएस प्रणय इंडोनेशिया ओपन से हटे, ये है वजह


जकार्ता. भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, पारुपल्ली कश्यप और हाल ही में थॉमस कप में ऐतिहासिक जीत के नायक रहे एच एस प्रणय ने मंगलवार से शुरू हो रहे इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरिज 500 से नाम वापस ले लिया है. कश्यप ने कहा , ‘चयन ट्रायल से पहले मुझे हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी और सात सप्ताह ठीक होने में लग गए. इसके बाद टखने में चोट लग गई. अब मैं ठीक हूं लेकिन पूरी तरह से फिट नहीं. साइना ने इसलिए नाम वापस लिया क्योंकि बहुत सारे टूर्नामेंट होने हैं. वह इसमें नहीं खेलकर अगले सप्ताह खेलेंगी.

प्रणय ने कहा , ‘मैं इंडोनेशिया में नहीं खेलूंगा. अगला टूर्नामेंट खेलूंगा. मैं फिट हूं और अगले टूर्नामेंटों का इंतजार है. पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ियों ने थॉमस कप के फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया था. इस जीत से भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल ऊंचा है.

यह भी पढ़ें:चैंपियन राफेल नडाल: स्पेनिश दिग्गज ने जब पहला ग्रैंड स्लैम जीता, तब रैकेट पकड़ना भी नहीं जानते थे कैस्पर रूड

French Open Final: कैरोलिन-क्रिस्टिना ने जीता फ्रेंच ओपन महिला युगल खिताब

विश्व रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज लक्ष्य सेन को टूर्नामेंट में सातवीं वरीयता मिली है. वह अपने अभियान का आगाज डेनमार्क के हंस-क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगघुस के खिलाफ करेंगे. शीर्ष रैंकिंग वाले भारतीय खिलाड़ी क्रिस्टियन के खिलाफ अपने रिकॉर्ड के सुधारना चाहेंगे. दोनों बीच दो मुकाबलों में सेन को हर बार निराशा मिली है.

थॉमस कप के नायक किदांबी श्रीकांत की गैरमौजूदगी में मुख्य ड्रॉ में सेन के अलावा समीर वर्मा होंगे जिनका सामना क्वालीफायर से होगा. थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु की कोशिश इस बार और आगे बढ़ने की होगी. वह डेनमार्क की रेखा क्रिस्टोफर्सन के खिलाफ अपने अभियान को शुरू करेंगी.

पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी को शुरुआती दौर में स्थानीय खिलाड़ी प्रमुद्या कुसुमावर्धन और येरेमिया एरिच योचे याकूब रामबिटन से भिड़ना होगा. महिला युगल वर्ग में दो भारतीय जोड़ियां हैं. अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की 22वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी के सामने ब्राजील की जैकलिन लीमा और सामिया लीमा की चुनौती होगी. सिमरन सिंघी और रितिका टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में दक्षिण कोरिया की ली सो ही और शिन सेउंग चान की जोड़ी के खिलाफ कोर्ट में उतरेंगी.

Tags: Badminton, HS Prannoy, Indian badminton players, Saina Nehwal



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

forty  ⁄  four  =