महिला साइकिलिस्ट ने भारतीय कोच पर लगाया ‘गलत व्यवहार’ का आरोप, SAI ने शुरू की मामले की जांच


नई दिल्ली. भारत की एक टॉप महिला साइकलिस्ट ने नेशनल स्प्रिंट टीम के चीफ कोच आर के शर्मा पर ‘इनएप्रोप्रिएट बिहेवियर’ यानी अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया है. महिला ने स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) को ई-मेल लिखकर अपनी शिकायत दर्ज करवाई है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना स्लोवेनिया में एक कैम्प के दौरान हुई.

भारत वापस लाई गई शिकायतकर्ता महिला
शिकायत दर्ज होने के बाद स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने महिला की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तुरंत भारत वापस बुला लिया. SAI ने अपने एक बयान में यह जानकारी दी. इस मामले की जांच के लिए SAI और साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (CFI) ने दो अलग अलग इनक्वायरी कमेटी बनाई हैं. ये कमेटी महिला की ओर से लगाए गए आरोपों की जांच करेंगी. CFI ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा हम शिकायतकर्ता के साथ खड़े हैं.

SAI ने भी अपने स्टेटमेंट में यह पुष्टि की कि उनके पास एक फॉरेन एक्सपोजर कैंप के दौरान एक कोच द्वारा गलत व्यवहार करने की शिकायत आई है. स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपने बयान में कहा, ‘एथलीट की शिकायत के आधार पर हमने उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उसे भारत वापस ले आए हैं और मामले की जांच के लिए एक कमेटी भी गठित की है.’ स्टेटमेंट में आगे कहा गया, ‘मामले की जांच प्राथमिकता के साथ की जा रही है और जल्द ही मसला सुलझा लिया जाएगा.’

8 साल से टीम के साथ हैं आर. के. शर्मा 

शिकायत दर्ज कराने वाली महिला साइकिलिस्ट भारतीय टीम का हिस्सा थी जो स्लोवेनिया में एशियन चैंपियनशिप की तैयारी कर रही थी. एशियन चैंपियनशिप 18 से 22 जून के बची दिल्ली में आयोजित की जाएगी. कोच और बाकी भारतीय टीम के खिलाड़ी 14 जून तक भारत वापस आएंगे. कोच आर के शर्मा साल 2014 से टीम से जुड़े हुए हैं. एयरफोर्स में एचआर मैनेजर रह चुके शर्मा इंडिया की जूनियर और सीनियर साइकिलिंग प्रोग्राम्स का पिछले 8 सालों से हिस्सा रहे हैं.

Tags: Khel News, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

90  ⁄  ten  =