Free Video Downloader

जो रूट ने मैदान पर दिखाया जादू, बिना किसी सहारे के बैट उनके साथ खड़ा रहा, VIDEO


लॉर्ड्स. जो रूट (Joe Root) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने दूसरी पारी में नाबाद 115 रन बनाए. इस कारण टीम 277 रन का लक्ष्य हासिल कर सकी. इस तरह से इंग्लिश टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. पूर्व कप्तान रूट के टेस्ट में 10 हजार रन भी पूरे हो गए हैं. वे ऐसा करने वाले इंग्लैंड के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज हैं. इससे पहले एलेस्टेयर कुक ने ऐसा किया था. इस बीच रूट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें दिख रहा है कि उनका बल्ला बिना किसी सहारे के खड़ा हुआ है. इसके बाद फैंस के बीच इसकी खूब चर्चा भी हो रही है.

वीडियो में दिख रहा है कि काइल जैमिसन गेंदबाजी कर रहे हैं और 87 रन बनाकर जो रूट नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े हुए हैं. इस दौरान उनका बैट बिना किसी सहारे के खड़ा हुआ है. इसके बाद रन लेने के लिए रूट बैट को साथ में लेकर दौड़ने लगते हैं. एक फैन ने लिखा कि माना कि जो रूट प्रतिभाशाली हैं, लेकिन यह किस तरह का जादू है. मालूम हो कि एशेज सीरीज और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ हार के बाद रूट ने टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. उनकी जगह बेन स्टोक्स को नया कप्तान बनाया गया है. ब्रेंडन मैकुलम टेस्ट टीम के नए कोच बनाए गए हैं.

सचिन के क्लब में शामिल

31 साल के जो रूट के 10 हजार रन पूरे हो गए हैं. वे ऐसा करने वाले देश के दूसरे खिलाड़ी हैं. इससे पहले बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज एलेस्टेयर भी कुक ऐसा चुके हैं. रूट यह आंकड़ा छूने वाले दुनिया के 14वें खिलाड़ी हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक 3-3 खिलाड़ियों ने ऐसा किया है. पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर 15 हजार से अधिक रन बना चुके हैं. वे ऐसा करने वाले एकमात्र क्रिकेटर हैं.

Ranji Trophy Quarterfinal: आईपीएल के 5 स्टार पहले ही दिन फेल, चैंपियन गिल भी नहीं कर सके कमाल

सीरीज का दूसरा मुकाबला 10 जून से नॉटिंघम में खेला जाना है. टीम यदि यह मैच जीत लेती है, तो सीरीज पर कब्जा कर लेगी. इंग्लिश टीम इस सीरीज में जीत हासिल कर लेती है, तो वह भारत के खिलाफ मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ उतरेगी. दोनों के बीच पिछले साल सीरीज का बचा एक टेस्ट 1 जुलाई से होना है. यह मुकाबला कोरोना के कारण नहीं खेला जा सका था. टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है.

Tags: Eng vs nz, England, England vs new zealand, Joe Root





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  two  =  three