Free Video Downloader

जो रूट चोट से महफूज रहें, मेरे रिकॉर्ड से मीलों आगे जाएंगे: एलेस्टेयर कुक


नई दिल्ली. इंग्लैंड ने लॉर्ड्स पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया. इंग्लैंड को मैच जिताने में जो रूट ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने इस मुकाबले में दूसरी पारी में 115 रन की नाबाद पारी खेली. इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 277 रन का टारगेट मिला. जिसे उनसे मैच के चौथे दिन 5 विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया. इस दौरान रूट ने टेस्ट करियर में 10 हजार रन भी पूरे किए. उनके इस प्रदर्शन से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक काफी प्रभावित हैं. रूट पूर्व कप्तान कुक के बाद इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज हैं. एलेस्टेयर कुक का कहना है कि जो रूट चोट से सुरक्षित रहें और मेरे रिकॉर्ड से मीलों आगे जाएं.

बीबीसी स्पोर्ट्स से बात करते हुए एलेस्टेयर कुक ने कहा, ‘सबसे अविश्वसनीय पारी खेलने वाले व्यक्ति केविन पीटरसन थे. लेकिन क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में जो रूट सबसे पूर्ण बल्लेबाज हैं. उनकी निरंतरता अविश्वसनीय है. वह स्पिन के शानदार खिलाड़ी हैं. वह इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए तैयार थे. रूट चोट से बचें और वह मेरे रिकॉर्ड से मीलों आगे निकल जाएंगे.’

रूट दबाव मैनेज करने में सक्षम

कुक ने आगे कहा कि मैंने कभी नहीं कहा था कि मैं 33 साल में रिटायर हो जाऊंगा. लेकिन यह मेरे लिए सही समय था. मैंने रन बनाने के लिए जो मानसिक तनाव महसूस किया, उसने मुझ पर भारी असर डाला. मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह रूट के लिए आसान है. लेकिन ऐसा लगता है कि उन्हें यह समस्या नहीं है. रूट दबाव को मैनेज करने में सक्षम हैं.

यह भी पढ़ें

23 साल के भारतीय गेंदबाज के ‘मुरीद’ हुए इरफान, बोले- इसके सामने धोनी और हार्दिक की भी नहीं चलती

India Playing XI vs SA: रवि शास्त्री ने पहले टी20 के लिए चुनी प्लेइंग XI, दिनेश कार्तिक और कुलदीप यादव को किया बाहर

एलेस्टेयर कुक ने साल 2006 में टेस्ट डेब्यू किया था. वह इंग्लैंड के लिए साल 2018 तक खेले. इस दौरान उन्होंने 161 टेस्ट मैचों में इंग्लिश टीम का प्रतिनिधत्व किया. कुक ने अपने टेस्ट करियर में 12,472 रन बनाए, जिनमें 33 शतक शामिल हैं. टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वह दुनिया के पांचवें खिलाड़ी हैं. रूट को उनके शतकों का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 8 सेंचुरी की दरकार है. रूट टेस्ट में 26 शतक लगा चुके हैं. रूट ने 118 टेस्ट मैचों में 10,015 रन बनाए हैं.

Tags: Alastair Cook, England vs new zealand, Joe Root, Lords Test



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty nine  ⁄  twenty nine  =