Free Video Downloader

SL vs AUS: लसिथ मलिंगा खुद तैयार कर रहे हैं अपने जूनियर को, धोनी भी कर चुके हैं सराहना


नई दिल्ली. श्रीलंका की टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज की तैयारी में जुटी हुई है. सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व दिग्गज लसिथ मलिंगा को गेंदबाजी स्ट्रेटजी कोच के रूप में नियुक्त किया है. दौरे पर कंगारू टीम को टी20, वनडे और टेस्ट तीनों मैच की सीरीज खेलनी है. श्रीलंका में इन दिनों आर्थिक संकट है. फिर भी यह सीरीज खेली जा रही है. 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 7 जून को काेलंबो में होना है. घर पर श्रीलंका का प्रदर्शन अच्छा रहा है, लेकिन पिछले कुछ समय से टीम बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रही है. ऐसे में उसके लिए यह सीरीज अहम है.

इस बीच लसिथ मलिंगा युवा तेज गेंदबाज मथिशा पथिराना को ट्रेनिंग देते हुए दिखे. पथिराना को जूनियर मलिंगा कहा जा रहा है. उनका एक्शन भी मलिंगा की तरह है. वे सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं. इससे पहले पथिराना आईपीएल 2022 में एमएस धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स से खेले थे. उन्होंने 3 मैच में 2 विकेट लिए थे. धोनी उनकी यॉर्कर गेंद से काफी प्रभावित हुए थे और कहा था कि यह गेंदबाज अगले सीजन में टीम के लिए अहम साबित होगा.

कर सकते हैं इंटरनेशनल डेब्यू

19 साल के महिश पथिराना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं. उन्होंने अब तक एक लिस्ट-ए का मैच खेला है. इसमें उन्हें विकेट नहीं मिला. वहीं 5 टी20 में 4 विकेट लिए हैं. दूसरी ओर लसिथ मलिंगा लगातार 4 गेंद पर 4 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं. ऐसे में उनके अनुभव का फायदा पथिराना को मिलेगा. मलिंगा ने ओवरऑल टी20 के 295 मैच में 390 विकेट झटके. 10 बार 4 और 5 बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. 7 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है.

न्यूजीलैंड को फिर मिला 2019 वर्ल्ड कप फाइनल की हार जैसा दर्द, स्टोक्स ने खड़े किए हाथ, VIDEO

अफगानिस्तान ने जीत के साथ भारत और वेस्टइंडीज दोनों को पछाड़ा, टीम टेबल में नंबर-3 पर पहुंची

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच 8 जून को जबकि अंतिम मैच 11 जून को खेला जाएगा. इसके बाद 14 जून से 5 मैचों की वनडे सीरीज होगी. वनडे के मुकाबले 14, 16, 19, 21 और 24 जून को खेले जाएंगे. फिर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज होगा. पहला टेस्ट 29 जून से जबकि दूसरा टेस्ट 8 जुलाई से खेला जाएगा.

Tags: Australia vs Sri lanka, Chennai super kings, Lasith malinga, Ms dhoni, Sri lanka



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighty seven  ⁄    =  29