Free Video Downloader

Top 10 Sports News: पंजाब किंग्‍स ने गुजरात टाइटंस को दी मात, टेनिस खिलाड़ी ने लिया संन्‍यास


नई दिल्‍ली. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने आईपीएल 2022 में अच्छी वापसी करते हुए पॉइंट टेबल में नंबर-1 गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हरा दिया. पंजाब की 10 मैचों में यह 5वीं जीत है. इस जीत के साथ ही पंजाब 8वें से 5वें नंबर पर आ गई है. वहीं गुजरात की टीम टॉप पर बनी हुई है. यह उसकी 10 मैचों में दूसरी हार है.

गुजरात ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 143 रन बनाए. तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने 4 विकेट झटके. जवाब में पंजाब किंग्स ने लक्ष्य को 16 ओवर में 2 विकेट पर हासिल कर लिया. शिखर धवन 62 रन बनाकर नाबाद रहे. भानुका राजपक्षे ने भी 40 रन बनाए.

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के लिए ऑलराउंडर्स को कप्तान बनाना अतीत में सफल नहीं रहा है, लेकिन बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को उम्मीद है कि वह चीजों को बदलने में सफल रहेंगे. बेन स्टोक्स ने कहा, जब मैं 18 साल का था, तब से मुझे एंड्रयू फ्लिंटॉफ और सर इयान बॉथम के ठप्पे के साथ जीना पड़ रहा है. लेकिन मैंने हमेशा से कहा है कि मैंने कभी उनके जैसे बनने की कोशिश नहीं की.

निकोलस पूरन को वेस्टइंडीज का टी20 और वनडे टीम का नया कप्तान बनाया गया है. दिग्गज खिला़ड़ी और पूर्व कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने पिछले दिनों इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी.

बीसीसीआई (BCCI) की ओर से आखिरकार आईपीएल 2022 के प्लेऑफ के 4 मुकाबलों की तारीख और वेन्यू की घोषणा कर दी गई. फाइनल मुकाबला (IPL 2022 Final) 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और दो बार के ग्रैंडस्लैम उप विजेता केविन एंडरसन ने 35 साल की उम्र में पेशेवर टेनिस से संन्यास ले लिया.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार का इरादा भारत को खेल राष्ट्र में बदलने का है ताकि वह 2047 तक खेलों के क्षेत्र में दुनिया के शीर्ष 5 देशों में शामिल हो सके.

स्टार खिलाड़ी मनिका बत्रा सहित भारत के अधिकतर टेबल टेनिस खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) की जारी नवीनतम रैंकिंग में फायदा हुआ, क्योंकि खेल की वैश्विक संचालन संस्था ने अंक प्रणाली में बदलाव को स्वीकृति दी है. मनिका ने महिला एकल में 10 स्थान की छलांग के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंकिंग हासिल की.

रूस की फुटबॉल टीमों को महिला यूरोपीय चैम्पियनशिप , पुरूषों की चैम्पियंस लीग और 2023 महिला विश्व कप क्वालीफाइंग से बाहर कर दिया गया है.

केरल ने संतोष ट्रॉफी फुटबॉल प्रतियोगिता के बेहद ही रोमांचक फाइनल मुकाबले के पेनल्टी शूटआउट में पश्चिम बंगाल को 5-4 से हराकर खिताब अपने नाम किया.

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 23 गेंद में 42 रन की नाबाद पारी खेल कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से जीत दिलाने वाले बल्लेबाज रिंकू सिंह ने कहा कि वह 5 साल से ऐसे मौके का इंतजार कर रहे थे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : May 04, 2022, 05:58 IST



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifty  ⁄  fifty  =