Free Video Downloader

ITTF Ranking: मनिका बत्रा की लंबी छलांग, हासिल की करियर की बेस्ट रैंकिंग; साथियान शीर्ष भारतीय


नई दिल्ली. स्टार खिलाड़ी मनिका बत्रा ने अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) की नवीनतम रैंकिंग में महिला एकल में 10 स्थान की छलांग के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंकिंग हासिल की. जबकि जी साथियान 34वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय खिलाड़ी हैं. अनुभवी अचंता शरत कमल भी एक स्थान के फायदे से 37वें पायदान पर पहुंच गए हैं. नवीनतम रैंकिंग में अधिकतर भारतीय खिलाड़ियों को फायदा हुआ है.

दुनिया के शीर्ष 100 खिलाड़ियों में शरत और साथियान के अलावा कोई अन्य भारतीय पुरुष खिलाड़ी शामिल नहीं है. जबकि महिला एकल में मनिका के अलावा तीन अन्य खिलाड़ियों को इस सूची में जगह मिली है.

अर्चना कामत को भी फायदा
अर्चना कामत 26 स्थान की लंबी छलांग के साथ 66वें स्थान पर पहुंच गई हैं. युवा श्रीजा अकुला को भी नवीनतम रैंकिंग में 39 स्थान का फायदा हुआ है और वह अब दुनिया की 68वें नंबर की खिलाड़ी हैं. रीत टेनिसन ने भी शीर्ष 100 खिलाड़ियों की सूची में पहली बार जगह बनाई है.उन्हें 197 स्थान का फायदा हुआ है और वह 97वें पायदान पर हैं.

मिक्स्ड डबल्स में मनिका-साथियान छठे स्थान पर
पुरुष युगल में साथियान और हरमीत देसाई की विश्व रैंकिंग 28वीं है. जबकि साथियान और शरत 35वें पायदान पर हैं. महिला युगल में मनिका और अर्चना दुनिया की चौथे नंबर की जोड़ी हैं. सुतीर्था मुखर्जी और आयहिका मुखर्जी की जोड़ी 29वें स्थान पर है. मिश्रित युगल में मनिका और साथियान विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज हैं. जबकि मानव ठक्कर और अर्चना की जोड़ी 22वें स्थान पर है.

Tags: G Sathiyan, Manika batra, Sports news, Table Tennis



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

30  ⁄    =  thirty