Free Video Downloader

ENG vs NZ 1st Test: बतौर कप्तान स्टोक्स का पहला पचासा, रूट शतक की ओर, इंग्लैंड जीत के करीब पहुंचा


नई दिल्ली. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शनिवार को तीसरे दिन जीत के लिए 277 रन का पीछा करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर पर 216 रन बना लिये है. इंग्लैंड को जीत के लिए 61 रनों की जरूरत है जबकि उसके पांच विकेट शेष है. मेजबान टीम के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट 77 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं. दूसरे छोर पर बेन फोक्स 9 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं. अभी दो दिन का खेल शेष है.

इंग्लैंड ने 69 रन के स्कोर तक चार विकेट गंवा दिया था लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स (54) और पूर्व कप्तान जो रूट के बीच पांचवें विकेट की 90 रन की साझेदारी ने टीम की बल्लेबाजी को संभाला. न्यूजीलैंड के लिए काइल जैमिसन ने चार जबकि ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिये.

इससे पहले इंग्लैंड के गेंदबाजों ने लॉर्ड्स मैदान पर न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में 34 रन के अंदर छह विकेट झटक कर गेंदबाजों की मददगार पिच पर जीत की अपनी उम्मीदें कायम रखी. पहली पारी में 132 रन बनाने वाले न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 285 रन पर सिमटी. इंग्लैंड ने तीसरे दिन नई गेंद लेने के बाद मैच पर दबदबा बनाना शुरू किया और शुरुआती 90 मिनट के खेल के दौरान बचे हुए विकेट झटक लिये. इस सत्र में न्यूजीलैंड की टीम 49 रन ही बना सकी.

डेरिल मिचेल (108) और टॉम ब्लंडेल (96) ने दूसरी दिन का खेल खत्म होने तक 180 रन की अटूट साझेदारी की थी लेकिन शनिवार को यह जोड़ी और 15 रन ही जोड़ सकी. इन दोनों की 195 रन की साझेदारी को स्टुअर्ट ब्रॉड ने मिशेल की शतकीय पारी को खत्म कर तोड़ा. अगली ही गेंद पर पहली पारी में न्यूजीलैंड के सर्वोच्च स्कोरर कोलिन डि ग्रैंडहोम खाता खोले बगैर रन आउट हो गये. ब्रॉड ने इसके बाद काइल जेमिसन (शून्य) को बोल्ड कर टीम की विकेटों की हैट्रिक को पूरा किया.

यह भी पढ़ें:

रवि शास्त्री की सलाह-हार्दिक पंड्या को टी-20 विश्व कप से पहले वनडे में खिलाने का न लें जोखिम

ENG VS NZ : रोमांचक स्थिति में लॉर्ड्स टेस्ट, न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को दिया 277 रनों का लक्ष्य

एंडरसन ने इसके बाद ब्लंडेल को पगबाधा कर शतक पूरा करने से रोक. टिम साउदी ने 21 गेंद में 26 रन की तेज पारी खेल टीम के स्कोर को 285 तक पहुंचाया. इससे पहले मिचेल ने दिन की पहली गेंद पर अपना शतक पूरा किया. वह लॉर्ड्स में शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के 15वें बल्लेबाज है.

Tags: Ben stokes, England, England vs new zealand, Joe Root, New Zealand



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  four  =  one