Free Video Downloader

चीनः भूस्खलन के कारण बुलेट ट्रेन पटरी से उतरी, ड्राइवर की मौत, 7 यात्री घायल


बीजिंगदक्षिण-पश्चिम चीन के गुइझोऊ प्रांत में हुए भूस्खलन के कारण शनिवार को एक बुलेट ट्रेन पटरी से उतर गई. इस हादसे में ट्रेन चालक की मौत हो गई, जबकि कम से कम सात यात्री घायल हो गए. सरकारी अखबार ‘चाइना डेली’ की खबर के अनुसार, चीन के दक्षिण-पश्चिमी गुइयांग प्रांत से दक्षिणी प्रांत ग्वांगझाऊ की ओर जा रही बुलेट ट्रेन डी2809 के दो डिब्बे रोंगजियांग स्टेशन पर अचानक हुए भूस्खलन के कारण पटरी से उतर गए. इस हादसे में ट्रेन चालक की मौत हो गई.

‘ग्लोबल टाइम्स’ की खबर के मुताबिक, ‘गुइयांग से ग्वांगझाऊ जाने वाली बुलेट ट्रेन डी2809 के दो डिब्बे शनिवार सुबह 10.30 बजे भूस्खलन के कारण गुइझोऊ के एक स्टेशन पर पटरी से उतर गए. दुर्घटना में ट्रेन के चालक की मौत हो गई, जबकि सात यात्रियों को चोटें आई है.’ खबर के अनुसार, बुलेट ट्रेन का सातवां और आठवां डिब्बा युएझाई सुरंग के प्रवेश द्वार पर पटरी से उतर गया.

हादसे की जांच शुरू
हादसे में घायल सभी यात्रियों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया और अन्य 136 यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया. मौके पर बचाव कार्य जारी है और हादसे के कारणों की जांच की जा रही है.

2014 से परिचालन हुआ था शुरू
खबर में कहा गया है कि रोंगजियांग स्टेशन गुइझोऊ की रोंगजियांग काउंटी में स्थित है और यह चीनी रेलवे के चेंगदू ब्यूरो द्वारा प्रबंधित तृतीय श्रेणी का एक स्टेशन है. इसका निर्माण दिसंबर 2013 में शुरू हुआ था और 26 दिसंबर 2014 को यहां से आधिकारिक तौर पर रेल परिचालन का आगाज हुआ था.

Tags: China, Train accident



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ninety  ⁄    =  10