Free Video Downloader

‘अजिंक्य रहाणे-इशांत शर्मा की उम्र हो गई, टेस्ट में श्रेयस अय्यर पर खेलें दांव’


नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने पिछले महीने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया था. बोर्ड द्वारा घोषित की गई टीम में चेतेश्वर पुजारा की वापसी हुई. वहीं हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण अजिंक्य रहाणे टीम में जगह बनाने से चूक गए. इसी चोट की वजह से वह आईपीएल से बाहर हो गए थे. रहाणे को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद से टीम में जगह नहीं मिली है. उनके अलावा टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को भी इंग्लैंड के विरुद्ध खेले जाने वाले टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने रहाणे और इशांत को लेकर बयान दिया है.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हॉग का मानना है कि चयनकर्ताओं को टेस्ट में युवाओं को अधिक मौका देना चाहिए. उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम में अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा का चयन न करने के फैसले को सही बताया है. अपने आधिकारिक यूट्ब चैनल पर बात करते हुए उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा है कि चयनकर्ताओं ने रहाणे और इशांत को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया. इन दोनों क्रिकेटरों की उम्र हो गई है. वे काफी समय से प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. आपको युवाओं को टीम के अंदर लाने की जरूरत है. ताकि वह उन लोगों के साथ अनुभव प्राप्त कर सकें जो पहले से अनुभवी हैं.

श्रेयस अय्यर की तारीफ की
इस दौरान ब्रैड हॉग ने श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि केकेआर के कप्तान विराट कोहली के साथ टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करके आगे बढ़ेंगे. उन्होंने तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की भी प्रशंसा की. टेस्ट टीम में गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ प्रसिद्ध कृष्णा भी शामिल हैं. बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, श्रेयस अय्यर पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ बैटिंग करने, लंबे फॉर्मेट के खेल को समझने और गेम प्लान को विकसित करने में सक्षम होने के लिए उनके साथ कई साल बिताने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें

हार्दिक पंड्या का बड़ा दावा, कहा- मैं टीम इंडिया से कभी बाहर नहीं हुआ, खुद लिया था ब्रेक, Video

कपिल देव की अर्जुन तेंदुलकर को सलाह- ‘अगर आप 50% भी अपने पिता जैसे बन जाते हैं…’

कोरोना ने डाला खलल
बीते साल भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने इंग्लैंड दौरे पर गई. इस दौरान चार टेस्ट मैच खेले गए. लेकिन पांचवें टेस्ट से पहले टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए जिसके बाद सीरीज को बीच में रोक देना पड़ा. टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 से आगे है. अब पांचवां और अंतिम टेस्ट 1 से 5 जुलाई के बीच एजबेस्टन में खेला जाएगा.

Tags: Ajinkya Rahane, Brad Hogg, Ishant Sharma, Team india



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  three  =  2