Free Video Downloader

Norway chess: विश्वनाथन आनंद ने नॉर्वे शतरंज में दर्ज की लगातार दूसरी जीत, बढ़त बनाई


स्टावेंजर ( नॉर्वे). भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद (Viswanathan Anand) ने नॉर्वे शतरंज टूर्नामेंट में बुल्गारिया के वेसलीन टोपालोव को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. 52 वर्ष के आनंद ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 36 चालों में हराया. अब आनंद छह अंक लेकर शीर्ष पर हैं. पांच बार के विश्व चैम्पियन ने क्लासिकल वर्ग के पहले दौर में फ्रांस के मैक्सिम वाचियेर लाग्रेव को हराया था. वह इससे पहले ब्लिट्ज वर्ग में चौथे स्थान पर रहे थे.

ब्लिट्ज टूर्नामेंट जीतने वाले अमेरिका के वेसली सो ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन को आर्मागेडोन ( सडन डैथ ) में हराया और अब वह दूसरे स्थान पर हैं. कार्लसन और सो का मुकाबला 38 चाल के बाद ड्रॉ रहा था. आनंद अब विश्व लाइव रेटिंग सूची में नौवें स्थान पर आ गए हैं.

यह भी पढ़ें:French Open 2022: ‘महामुकाबले’ में जोकोविच पर भारी पड़े नडाल, सेमीफाइनल में ज्वरेव से तय की भिड़ंत

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए टेबल टेनिस टीम की घोषणा, महिला टीम को SAI की मंजूरी की जरूरत

क्लासिकल वर्ग में ड्रॉ की स्थिति में आर्मागेडोन मुकाबला खेला जाता है

दूसरे दौर के अन्य मुकाबलों में वाचियेर लाग्रेव ने शखरियार मामेदियारोव को आर्मागेडोन में हराया जबकि तैमूर राजाबोव ने नॉर्वे के ग्रैंडमास्टर आर्यन तारी को मात दी. नीदरलैंड के अनीश गिरी और वांग हाओ ने आर्मागेडोन मुकाबला भी ड्रॉ खेला. क्लासिकल वर्ग में ड्रॉ की स्थिति में आर्मागेडोन मुकाबला खेला जाता है. आनंद ने ब्लिट्ज वर्ग में वर्ल्ड चैंपियन मैगनस कार्लसन को हराया था.

Tags: Chess, Sports news, Viswanathan Anand



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ninety six  ⁄  twelve  =