Free Video Downloader

NED vs WI 2nd ODI Match Report: ब्रैंडन किंग चमके, पूरन की कप्तानी में वेस्टइंडीज ने पहली बार जीती वनडे सीरीज


नई दिल्ली. स्पिनर अकील हुसैन की शानदार गेंदबाजी के बाद ब्रैंडन किंग (Brandon King)  की धमाकेदार पारी के दम पर वेस्टइंडीज (NED vs WI 2nd ODI) ने दूसरे वनडे में नीदरलैंड को 5 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही मेहमान विंडीज टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. निकोलस पूरन की कप्तानी में विंडीज की यह पहली वनडे सीरीज जीत है . ब्रैंडन किंग को उनकी मैच विनिंग पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच 4 जून को खेला जाएगा.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली मेजबान नीदरलैंड की टीम ने 48.3 ओवर में 214 बनाए. उसकी ओर से विकेटकीपर स्कॉट एडवर्ड्स (Scott Edwards)  ने 89 गेंदों पर 68 रन की पारी खेली जबकि ओपनर मैक्स ओडोड ने 78 गेंदों पर 51 रन बनाए. विक्रमजीत सिंह 58 गेंदों पर 46 रन बनाकर आउट हुए. नीदरलैंड के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार सके. वेस्टइंडीज की ओर से स्पिनर अकील हुसैन (Akeal Hussain) ने अपने 10 ओवर के कोटे में 39 रन देकर 4 विकेट चटकाए जबकि पेसर अल्जारी जोसफ के खाते में दो विकेट गए.

यह भी पढ़ें:B’day Spcl: 56 के हुए ‘स्विंग के सुल्तान’, जानिए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज के बारे में 7 रोचक तथ्य

मोहम्मद सिराज ने रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ में गढ़े कसीदे, बोले- इसलिए सबसे अलग हैं ‘हिटमैन’

215 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान विंडीज टीम ने 45.3 ओवर में ही 5 विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाकर मैच और सीरीज अपने नाम कर ली. विंडीज ने एक समय 60 के कुल स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे. पहले वनडे में शतक जड़ने वाले ओपनर शाई होप 18 जबकि शामराह ब्रूक्स 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे. क्रूमाह बोनर ने 15 रन बनाए जबकि कप्तान निकोलस पूरन लगातार दूसरे मैच में फ्लॉप रहे. पूरन ने 10 रन बनाने के लिए 25 गेंदों का सहारा लिया.

ब्रैंडन किंग ने 90 गेंदों पर 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 91 रन की पारी खेली. काइल मायर्स 22 रन बनाकर आउट हुए जबकि केसी कार्टी 66 गेंदों पर 43 रन बनाकर नाबाद लौटे. किंग और कार्टी ने छठे विकेट के लिए नाबाद 118 रन की साझेदारी की. नीदरलैंड की ओर से बास डी लीड ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किए.

Tags: Nicholas Pooran, West Indies Cricket Team, West Indies Team



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five  ⁄    =  one