Free Video Downloader

ENG vs NZ 1st Test: मिचेल-ब्लंडेल की बदौलत न्यूजीलैंड ने कसा इंग्लैंड पर शिकंजा


नई दिल्ली. डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल ने न्यूजीलैंड को शुक्रवार को लार्ड्स पर इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन शुरुआती झटकों के बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में चार विकेट पर 236 रन तक पहुंचाने में मदद की. न्यूजीलैंड ने 56 रन तक चार विकेट गंवा दिये थे जिसके बाद इन दोनों ने मिलकर टीम को और झटके नहीं लगने दिये. दोनों खिलाड़ियों ने 5वें विकेट लिए 180 नाबाद साझेदारी निभा ली है. डेरिल मिचेल 97 और ब्लंडेल 90 रन बनाकर खेल रहे हैं. इन दोनों की भागीदारी से न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड पर अपनी बढ़त 227 रन की कर ली. इंग्लैंड की टीम पहली पारी में महज 141 रन पर सिमट गयी थी.

मैट पोट्स ने अपने पदार्पण में सुर्खियां बटोरना जारी रखा, उन्होंने दूसरी पारी में भी न्यूजीलैंड के चार में से दो विकेट अपने नाम किये जिसमें उन्होंने कप्तान केन विलियमसन का विकेट मैच में दूसरी बार लिया. तेज गेंदबाज पोट्स ने न्यूजीलैंड की पहली पारी में भी चार विकेट झटके थे जिसमें टीम 132 रन पर सिमट गयी थी.

इससे पहले इंग्लैंड ने सुबह सात विकेट पर 116 रन से आगे खेलना शुरू किया. मैच के पहले दिन 17 विकेट गिरे थे. लेकिन जल्द ही अंतिम तीन विकेट गंवा बैठी जिसमें टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट का अहम योगदान रहा. साउदी ने 55 रन देकर चार जबकि उनके साथी तेज गेंदबाज बोल्ट ने 21 रन देकर तीन विकेट झटके. कोलिन डिग्रैंडहोम ने 2 और जेमिसन ने 1 विकेट चटकाया.

यह भी पढ़ें:

प्लेइंग-XI तो दूर, स्कॉड तक में नहीं था नाम, 320 किमी का सफर तय करके इंग्लैंड के लिए किया टेस्ट डेब्यू

Eng Vs Nz : न्यूजीलैंड की शानदार वापसी, 141 रन पर ढेर हुई इंग्लैंड की टीम

जैक क्रॉली ने बनाए सबसे ज्यादा रन
इंग्लैंड की तरफ से ओपनर जैक क्रॉली ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस 25 रन ही बना सके. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा सिर्फ जो रूट ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके. उन्होंने 11 रन बनाए. कप्तान बेन स्टोक्स सिर्फ 1 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की बॉल पर बोल्ड हो गए.

Tags: Daryl Mitchell, England, England vs new zealand, New Zealand, Tom Blundell



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirty  ⁄  three  =