Free Video Downloader

Asian Games 2022 Postponed: चीन में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच एशियन गेम्स स्थगित- रिपोर्ट


नई दिल्ली: चीन में होने वाले एशियन गेम्स को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा है. चीन की मीडिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. एक रिपोर्ट के मुताबिक, एशिया ओलंपिक काउंसिल ने शुक्रवार को कहा कि चीन के हांगझोउ में 10 से 25 सितंबर 2022 तक होने वाले 19वें एशियाई खेलों को स्थगित कर दिया जाएगा. खेलों को स्थगित करने का कोई कारण नहीं बताया गया है लेकिन यह घोषणा ऐसे वक्त में हुई जब चीन में कोविड-19 से जुड़े मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

चीन की वेबसाइट ‘चाइना डेली’ के मुताबिक, एशियाई ओलंपिक परिषद ने घोषणा की है कि 19वें एशियन गेम्स को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया जाएगा. बयान में कहा गया है कि इन खेलों के लिए नई तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा.

इसे भी देखें, कोरोना से मौतों पर WHO के आंकड़ों पर भारत ने जताई कड़ी आपत्ति

एशियन गेम्स की मेजबानी चीन का हांगझोउ शहर कर रहा था, जो शंघाई के पास है. चीन के सबसे बड़े शहर शंघाई में हाल में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण एक सप्ताह का लॉकडाउन भी लगाया गया था. आयोजकों ने पिछले महीने कहा था कि चीन के पूर्वी हिस्से में 1.2 करोड़ की आबादी वाले शहर हांगझोउ ने एशियन गेम्स और एशियन पैरा-गेम्स के लिए करीब 56 प्रतियोगिता स्थलों का निर्माण पूरा कर लिया है.

China Daily ने एशियन गेम्स को स्थगित किए जाने की जानकारी दी. (Twitter)

चीन के बीजिंग में ही शीतकालीन ओलंपिक खेलों (Winter Olympic Games) का आयोजन बायो-सिक्योर बबल में इसी साल फरवरी में किया गया था. वहीं, 2020 में टोक्यो में होने वाले ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों को भी स्थगित करना पड़ा जिनका आयोजन बाद में जुलाई-अगस्त 2021 में किया गया था.

Tags: Asian Games, China, COVID 19, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  four  =  one