Free Video Downloader

IND vs SA : दक्षिण अफ्रीकी टीम टी20 सीरीज के लिए भारत पहुंचीं, टीम इंडिया की वर्ल्ड रिकॉर्ड पर नजर


नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इसके लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम गुरुवार सुबह दिल्ली पहुंच गई. दोनों देशों के बीच सीरीज का पहला टी20 दिल्ली में ही खेला जाना है. आईपीएल में हिस्सा लेने वाले क्विंटन डिकॉक, डेविड मिलर और कगिसो रबाडा पहले से ही भारत में मौजूद हैं और अब इस सीरीज के लिए टीम से जुड़ जाएंगे. भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम ने कई युवा चेहरों को मौका दिया है, इसमें ट्रिस्टियन स्टब्स भी शामिल हैं. स्टब्स आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेले थे. लेकिन, अपनी छाप नहीं छोड़ पाए थे. उन्होंने 2 मैच में 2 रन बनाए थे. ऐसे में अब उनकी नजर भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करने पर होगी.

जहां तक दक्षिण अफ्रीका की बात है, तो उसका लक्ष्य भारत को नया विश्व रिकॉर्ड बनाने से रोकना होगा. टीम इंडिया ने पिछले 12 टी20 जीते हैं. अगर भारत पहले टी20 में दक्षिण अफ्रीका को हरा देता है, तो लगातार सबसे अधिक टी20 मैच जीतने का रिकॉर्ड उसके नाम हो जाएगा. भारत ने घर में पिछली तीनों टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया है. शुरुआत टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड को हराने से की थी. इसके बाद वेस्टइंडीज और श्रीलंका का भी टीम इंडिया ने 3 टी20 की सीरीज में सफाया किया था. भारत के अलावा अफगानिस्तान और रोमानिया ने भी लगातार 12 टी20 जीते हैं.

भारत को हराने की कोशिश करेंगे: बावूमा
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावूमा ने कहा, “इस साल टी20 विश्व कप खेला जाना है. ऐसे में भारत के खिलाफ टी20 सीरीज, विश्व कप की तैयारी शुरू करने के लिहाज से अहम है. हम जीतने की कोशिश करेंगे. हम भारत को सबसे अधिक टी20 मैच जीतने का विश्व रिकॉर्ड बनाने से रोकने की पूरी कोशिश करेंगे.”

आईपीएल का अनुभव अफ्रीकी बल्लेबाजों के काम आएगा
भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए अच्छी बात यह है कि उसके कई खिलाड़ी इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं. डेविड मिलर ने तो हाल ही में गुजरात टाइटंस के साथ आईपीएल 2022 का खिताब जीता है. मिलर ने आईपीएल के इस सीजन में 481 रन बनाए थे. ऐसे में अगर अफ्रीकी टीम को टीम इंडिया के विजय रथ को रोकना है तो मिलर अहम फैक्टर साबित हो सकते हैं. वहीं, डिकॉक ने भी आईपीएल 2022 में शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 500 से अधिक रन बनाए.

रवि शास्त्री बोले- हर साल हो 2 आईपीएल, द्विपक्षीय टी20 सीरीज कोई याद नहीं रखता

भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हार मिली थी
भारत को इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट के साथ-साथ 3 वनडे की सीरीज में हार झेलनी पड़ी थी. ऐसे में केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम इंडिया की नजर इस हार का बदला लेने पर होगी.

IND v SA T20 Series: उमरान मलिक से लेकर पंड्या तक… दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज में 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम: टेम्बा बावूमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडी, एनरिक नोर्खिया, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टियन स्टब्स, रासी वान डेर डुसन, मार्को यानसेन.

Tags: David Miller, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Quinton de Kock, Team india





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty eight  ⁄  four  =