Free Video Downloader

French Open 2022: इगा स्वियातेक की फाइनल में एंट्री, खिताब के लिए 18 साल की कोको गॉफ से भिड़ंत


पेरिस. दुनिया की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को फ्रेंच ओपन के फाइनल में जगह बना ली. पोलैंड की स्वियातेक ने महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में रूस की दारिया कसातकिना को लगातार सेटों में मात दी. अब फाइनल में उनका सामना अमेरिका की 18 साल की कोको गॉफ से होगा. विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इगा स्वियातेक दूसरी बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची हैं जबकि 18वीं वरीयता प्राप्त गॉफ का यह पहला ग्रैंडस्लैम फाइनल है.

इगा स्वियातेक ने सेमीफाइनल में 20वीं रैंकिंग की कसातकिना पर 6-2, 6-1 से जीत दर्ज की जिससे उन्होंने लगातार 34 मैचों में जीत हासिल की. स्वियातेक ने 22 विनर लगाए जबकि कसातकिना केवल 10 विनर लगा पायीं. स्वियातेक की ‘अनफोर्स्ड’ गलतियां 13 रहीं. कोको गॉफ ने दूसरे सेमीफाइनल में इटली की मार्टिना ट्रेविसान पर 6-3, 6-1 से जीत दर्ज कर शनिवार को होने वाले फाइनल में जगह बनाई.

इसे भी देखें, बोपन्ना-मिडेलकूप की जोड़ी फ्रेंच ओपन से बाहर, भारतीय चुनौती समाप्त

स्वियातेक ने 2020 में रोलां गैरां ट्रॉफी हासिल की थी और अब उनकी कोशिश लाल बजरी पर दूसरा खिताब हासिल करने की होगी. स्वियातेक ने अपने पिछले पांच टूर्नामेंट जीते हैं, उन्हें सिर्फ फरवरी में 2017 फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्तापेंको से हार का सामना करना पड़ा था.

टेनिस में मेजर सिंगल्स खिताब जीतने वाली एकमात्र पोलिश खिलाड़ी स्वियातेक अब लगातार जीत दर्ज करने के मामले में सेरेना विलियम्स के बराबर पहुंच गई हैं जिन्होंने 2013 में 34 जीत हासिल की थीं. लगातार सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने के मामले में वीनस विलियम्स सबसे आगे हैं जिन्होंने 2000 में 35 जीत हासिल की थीं.

पुरुष वर्ग के सेमीफाइनल में शुक्रवार को 13 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल का सामना तीसरे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा. वहीं, 2014 के यूएस ओपन चैंपियन मारिन सिलिच की भिड़ंत कैस्पर रूड से होगी.

Tags: French Open, Iga Swiatek, Sports news, Tennis



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty four  ⁄    =  3