Free Video Downloader

French Open से पहले मेदवेदव की चोट को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे या नहीं?


जिनेवा. अमेरिकी ओपन चैम्पियन दानिल मेदवेदेव हर्निया की सर्जरी के बाद जिनेवा ओपन में वापसी करेंगे, जिसमें उन्हें वाइल्ड कार्ड दिया गया. आयोजकों ने शुक्रवार को उन्हें वाइल्ड कार्ड दिया.
रूस के दूसरे वरीय मेदवेदेव 14 से 21 मई तक होने वाली इस क्ले कोर्ट प्रतियोगिता का इस्तेमाल फ्रेंच ओपन की तैयारी के तौर पर करेंगे. रोलां गैरां 22 मई से शुरू होगा. मेदवेदव हर्निया की सर्जरी के बाद से ही टेनिस कोर्ट से दूर हैं. वो पिछली बार मियामी में खेलते नजर आए थे. डॉमिनिक थिएम और डिफेंडिंग चैम्पियन कास्पर रुड भी जिनेवा ओपन में हिस्सा लेंगे. मेदवेदव की वापसी से जोकोविच की टेंशन जरूर बढ़ गई होगी.

इससे पहले, जब चोट के कारण रूसी खिलाड़ी मेदवेदव कोर्ट से बाहर थे, तब विंबलडन के आयोजकों ने रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों के ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट में हिस्सेदारी पर रोक लगा दी थी. यह फैसला रूस द्वारा यूक्रेन पर किए गए हमले की वजह से लिया गया था. मेदवेदेव इस साल फरवरी-मार्च में दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी बने थे. पिछले 18 वर्षों में शीर्ष पर रहने वाले रोजर फेडरर, राफेल नडाल, नोवाक जोकोविच या एंडी मरे के अलावा वो शीर्ष पर पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बने थे.

यूएस ओपन 2021 के रूप में अपना पहला और अब तक का इकलौता ग्रैंड स्लैम जीतने वाले मेदवेदेव ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में राफेल नडाल के हाथों शिकस्त झेली थी. फिर फरवरी में मेक्सिकन ओपन के सेमीफाइनल में नडाल ने उन्हें दोबारा हराया. मेदवेदेव इसके बाद 3 हफ्तों के लिए दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी भी बने. इंडियन वेल्स मास्टर्स के दूसरे दौर में बाहर होने वाले मेदवेदेव मियामी ओपन के क्वार्टरफाइनल में भी हारकर बाहर हो गए थे.

Tags: Daniil Medvedev, French Open, Novak Djokovic, Rafael Nadal, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ninety nine  ⁄  11  =