Free Video Downloader

गोलकीपर गुरप्रीत सिंह ने एशियन कप क्वालिफायर के आखिरी राउंड के लिए बताया अपना प्लान


कोलकाता. भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह एशियाई कप फुटबॉल क्वालिफायर के अंतिम दौर में अपने ग्रुप में कम रैंकिंग वाले प्रतिद्वंद्वियों की मौजूदगी को लेकर अधिक उत्साहित नहीं हैं.उन्होंने कहा कि मेजबान टीम 8 जून को जब अपने अभियान की शुरुआत करेगी तो उसे विरोधियों का सम्मान करना होगा और साथ ही उनके खिलाफ निर्मम रवैया अपनाना होगा. भारत को ग्रुप डी में अपने से कम रैंकिंग वाले हांगकांग (147), अफगानिस्तान (150) और कंबोडिया (171) के साथ रखा गया है.

दुनिया की 106 नंबर की रैंकिंग वाली भारतीय टीम 2023 एशियाई कप के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने की प्रबल दावेदार है. 30 साल के गुरप्रीत ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की वेबसाइट पर कहा, ‘आधुनिक फुटबॉल में कोई ड्रॉ आसान नहीं होता. हमें अपने प्रतिद्वंद्वियों के प्रति सम्मान दिखाना होता है.’

इसे भी देखें, लियोनल मेसी के दम पर अर्जेंटीना ने पहली बार Finalissima ट्रॉफी पर किया कब्जा, इटली को 3-0 से रौंदा

गुरप्रीत ने कहा, बेशक, वे भी इन 3 मुकाबलों के लिए तैयारी कर रहे हैं और सभी समझ सकते हैं कि हमारी तरह उन्होंने भी कड़ी मेहनत की है. हम किसी को भी हल्के में नहीं ले सकते, इस चरण में तो बिलकुल नहीं क्योंकि काफी कुछ दांव पर लगा है. हमें जिन टीम के खिलाफ खेलना है उनका सम्मान करने के साथ ही उनके प्रति निर्मम रवैया अपनाने की जरूरत है.’

कंबोडिया के खिलाफ अभियान शुरू करने के बाद भारत को 11 जून को अफगानिस्तान और फिर 14 जून को हांगकांग से भिड़ना है. एशियाई कप 2023 के तीसरे और अंतिम दौर के क्वालिफायर में 11 स्थान दांव पर लगे हैं. कुल 24 टीम क्वालिफायर में हिस्सा ले रही हैं जिन्हें चार टीम के 6 ग्रुपों में बांटा गया है. सभी छह ग्रुप के मुकाबले महाद्वीप के अलग अलग देशों में हो रहे हैं.

6 ग्रुप विजेता और दूसरे स्थान पर रहने वाली 5 सर्वश्रेष्ठ टीम मुख्य टूर्नामेंट में क्वालिफाई करेंगी. गुरप्रीत ने कहा, ‘हमें सुनिश्चित करना होगा कि हम नतीजा हासिल करने के लिए मैदान पर उतरें. मेरा मानना है कि इस ग्रुप से हमारी टीम ऐसी होनी चाहिए जिसे एएफसी एशियाई कप 2023 में जगह मिले.’ सुनील छेत्री और उनकी टीम 2019 एशियाई कप के ग्रुप चरण से बाहर हो गई थी. टीम के पास अब फिर ग्रुप डी से महाद्वीप की इस शीर्ष प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई करने का मौका है.

Tags: Asian Cup 2023 Qualifiers, Football, Indian football, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight  ⁄    =  four