Free Video Downloader

Top 10 Sports News: एशियन गेम्‍स स्‍थगित, मुंबई इंडियंस ने बढ़ाया गुजरात टाइटंस का इंतजार


नई दिल्‍ली. आईपीएल 2022 के 51वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को रोमांचक मुकाबले में 5 रन से हरा दिया. यह टीम की 11 मैचों में तीसरी हार है. इस हार से गुजरात का प्‍लेऑफ में पहुंचने का इंतजार और बढ़ गया. वीरेंद्र सहवाग आईपीएल के दूसरे सीजन यानी 2009 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के कप्तान रहे थे. उन्होंने इस टीम के कप्तान के रूप में डेविड वॉर्नर से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा सुनाया. चीन के हांगजो में सितंबर में होने वाले एशियाई खेलों को कोविड-19 के लगातार बढ़ते मामलों के कारण अनिश्चितकाल के लिये स्थगित किया गया.

मुंबई इंडियंस ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 177 रन बनाए. जवाब में गुजरात 5 विकेट 172 रन ही बना सकी. गुजरात को आखिरी ओवर में 9 रन की जरूरत थी, लेकिन सैम्स ने सिर्फ 3 रन दिए. मुंबई की 10 मैचों में दूसरी जीत है.

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने मुंबई इंडियंस से मिली 5 रन की हार के बाद कहा कि अंतिम ओवर में नौ रन आसानी से बन सकते थे लेकिन दो खिलाड़ियों का ‘रन आउट’ होना भारी पड़ गया.

एशियाई ओलंपिक परिषद ने घोषणा की है कि इस साल 10 से 25 सितंबर तक चीन के हांगजो में होने वाले 19वें एशियाई खेलों को स्थगित कर दिया जाएगा. यह फैसला इसलिए किया गया क्योंकि चीन अभी कोविड-19 से जूझ रहा है. शंघाई में रोज दिन रिकॉर्ड संख्या में मामले आ रहे हैं जो मेजबान शहर हांगजो से अधिक दूर नहीं है.

वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि उन दिनों कैसे एक कप्तान के रूप में उनके लिए डेविड वॉर्नर को मैनेज करना मुश्किल होता था. क्योंकि वो ड्रेसिंग रूम में भी खिलाड़ियों से भिड़ जाते थे. वॉर्नर के बर्ताव के कारण टीम मैनेजमेंट को उन्हें मजबूर होकर वापस तक भेजना पड़ा था.

नोवाक जोकोविच ने ह्यूबर्ट हुरकाज को सीधे सेट में हराकर मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई

पिछले साल दिसंबर 2021 को वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ एक पारी के सभी 10 विकेट लेने वाले न्‍यूजीलैंड के एजाज पटेल ने अब इस मैच की जर्सी को नीलाम करने का फैसला किया. वे इन पैसों को न्यूजीलैंड के नेशनल चिल्ड्रन हॉस्पिटल में स्टारशिप रेडियोलॉजी डिपार्टमेंड को देंगे.

कोरोना वायरस संबंधित पाबंदियों के कारण चीन में होने वाली दो डायमंड लीग ट्रैक प्रतियोगिताओं को रद्द कर दिया.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रशीद लतीफ ने कहा कि प्रत्येक खिलाड़ी के करियर में इस तरह का उतार चढ़ाव आता है. कोई इससे जल्दी बाहर आ जाता है तो किसी को वक्त लगता है. विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों पर ज्यादा दबाव होता है क्योंकि वे आकर्षण का केंद्र होते हैं. रवि शास्त्री समेत कई लोगों ने उन्हें आराम का सुझाव दिया है लेकिन विराट कोहली जानते हैं, जब वह फॉर्म में होते थे तो ढेरों रन बनाते थे. विराट आसानी से सचिन के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ने वाले थे, लेकिन खराब फॉर्म ने मुश्किल कर दिया.

इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट, दुनिया की नंबर एक गेंदबाज सोफी एकलेस्टोन और आस्ट्रेलिया की एलेना किंग उन 12 विदेशी क्रिकेटरों में शामिल हैं जो पुणे में 23 मई से होने वाले महिला टी20 चैलेंज में हिस्सा लेंगी.

इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने डरहम के लिये एक पारी में 17 छक्के जड़कर काउंटी चैम्पियनशिप रिकॉर्ड बनाया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : May 07, 2022, 06:10 IST



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  four  =  two