Free Video Downloader

वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे नंबर के पैरा-शटलर को टॉप्स लिस्ट में नहीं मिली जगह, खेल मंत्री से लगाई गुहार


नई दिल्ली. भारतीय पैरा-शटलर सुकांत कदम ने टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) की कोर सूची में जगह नहीं मिलने पर शनिवार को निराशा जाहिर की. उन्होंने कहा कि वह ‘अनुचित’ चयन प्रक्रिया से निराश हैं और चाहते हैं कि खेल मंत्री अनुराग ठाकुर इस मामले में हस्तक्षेप करें. दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी और एसएल4 वर्ग में मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन कदम को टॉप्स की कोर सूची में जगह नहीं मिली है. यह सूची भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने शुक्रवार को जारी की.

सुकांत कदम ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘मैं साई को लेकर बेहद निराश और हतोत्साहित हूं, दुनिया का मौजूदा तीसरे नंबर का खिलाड़ी और राष्ट्रीय चैंपियन लेकिन यह टॉप्स योजना में जगह बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है. माननीय अनुराग ठाकुर से आग्रह करता हूं कि इस अनुचित चयन पर तुरंत ध्यान दें.’

इसे भी देखें, भारतीय जवान ने अमेरिका में रचा इतिहास, 30 साल पुराना रिकॉर्ड किया ध्‍वस्‍त

कदम ने ओडिशा में चौथे पैरा राष्ट्रीय टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता था और इसके बाद स्पेनिश पैरा बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भी स्वर्ण और रजत पदक हासिल किया. उन्होंने स्पेनिश पैरा बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में कांस्य और ब्राजील पैरा बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट 2022 में रजत पदक जीता.

सुकांत ने ट्वीट करते हुए अनुराग ठाकुर से मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की.

महाराष्ट्र के 28 वर्षीय सुकांत कदम अभी पेरू में ट्रेनिंग कर रहे हैं और बहरीन पैरा बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय (16-21 मई), चौथी फाजा दुबई पैरा बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय (23-29 मई) और कनाडा पैरा बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय (छह से 12 जून) में हिस्सा लेंगे. साई मिशन ओलंपिक प्रकोष्ठ ने टॉप्स की कोर टीम में 6 पैरा खिलाड़ियों को जगह दी जिसमें चार पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी मानसी जोशी (बैडमिंटन एसएल3), नित्या श्री (बैडमिंटन एसएच6), मनदीप कौर (बैडमिंटन एसएल3) और मनीषा रामदास (बैडमिंटन एसयू5) हैं.

Tags: Anurag thakur, Badminton, Indian para badminton player, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

90  ⁄    =  nine