Free Video Downloader

Thomas Cup: भारत की थॉमस कप में धमाकेदार शुरुआत, जर्मनी को 5-0 से रौंदा


बैंकॉक. भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने रविवार को जर्मनी को 5-0 से करारी शिकस्त देकर थॉमस कप (Thomas Cup) में अपने अभियान की धमाकेदार शुरुआत की. विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने विश्व में 64वें नंबर के खिलाड़ी मैक्स वीजकिर्चेन पर 21-16, 21-13 से आसान जीत के साथ भारतीयों के लिए शानदार नींव रखी.

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की युगल जोड़ी को हालांकि जोन्स राल्फी यानसेन और मार्विन सीडेल के खिलाफ करीब एक घंटे तक चले मैच में 21-15, 10-21, 21-13 से जीत दर्ज करने के लिये तीन गेम तक जूझना पड़ा.

यह भी पढ़ें:19 साल के स्पेनिश खिलाड़ी का बड़ा कारनामा, नडाल-जोकोविच को एक ही टूर्नामेंट में हराने वाले पहले खिलाड़ी बने

अगले साल अंत तक हो सकते हैं एशियाई खेल, चीन को करनी होगी भारी मशक्कत

किदांबी श्रीकांत ने की शानदार वापसी 

विश्व में 11वें नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने धीमी शुरुआत से उबरकर काइ शैफर पर 18-21, 21-9, 21-11 से जीत दर्ज करके भारत को ग्रुप सी के इस मुकाबले में 3-0 की अजेय बढ़त दिला दी. एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने ब्योर्न गीस और जान कॉलिन वोएलकर को दूसरे पुरुष युगल मुकाबले में 25-23, 21-15 से हराया जबकि विश्व में 23वें नंबर के एचएस प्रणय ने मैथियास किकलिट्ज़ को 21-9, 21-9 से पराजित किया जिससे भारत ने जर्मनी का 5-0 से सूपड़ा साफ किया.

भारत कभी सेमीफाइनल में नहीं पहुंचा है

टूर्नामेंट में अपने पहले पदक की तलाश में जुटी भारतीय पुरुष टीम के लिए यह शानदार शुरुआत रही. भारत अभी तक कभी थॉमस कप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचा है। पिछले साल भारतीय टीम क्वार्टरफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई थी. भारतीय महिला टीम उबेर कप के ग्रुप डी में कनाडा के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. भारत को उबेर कप में पीवी सिंधु से काफी उम्मीदें हैं.

Tags: Badminton, Kidambi Srikanth, Lakshya Sen, Thomas Cup



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixty three  ⁄  nine  =