Free Video Downloader

Top 10 Sports News: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की चौथी जीत, मैच से पहले अस्‍पताल में भर्ती हुए पृथ्‍वी शॉ


नई दिल्‍ली. चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल (IPL) के 55वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 91 रन से हरा दिया. सीएसके की 11 मैचों में यह चौथी जीत है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई के 11 मैचों में 8 अंक हो गए हैं. दूसरी ओर दिल्ली की 11 मैचों में छठी हार है. सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) की 87 रन की पारी के बाद मोईन अली (Moeen Ali) की शानदार गेंदबाजी ने सीएसके की जीत में अहम भूमिका निभाई. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल-2022 के मुकाबले से पहले दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा. टीम के स्टार ओपनर पृथ्वी शॉ रविवार को अस्पताल में भर्ती हो गए.

सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दिल्‍ली के सामने 209 रन का लक्ष्य रखा. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 17.4 ओवर में 117 रन ही बना सकी. उसकी ओर से मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 25 रन की पारी खेली.

पृथ्वी शॉ ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर भी शेयर की. तस्वीर में वह अस्पताल में बिस्तर पर लेटे हुए नजर आ रहे हैं. पृथ्वी शॉ को तेज बुखार आया था जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

फाफ डुप्लेसी की कप्तानी पारी के बाद स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) की शानदार गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (SRH vs RCB) ने आईपीएल के 54वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 67 रन से हरा दिया. आरसीबी की ओर से रखे गए 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ‘ऑरेंज आर्मी’ (Orange Army) के नाम से मशहूर हैदराबाद की टीम 19.2 ओवर में 125 रन ही बना सकी.

टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री का कहना है कि उमरान मलिक की 157 की रिकॉर्ड स्‍पीड टी-20 क्रिकेट में मायने नहीं रखता. उन्‍होंने कहा कि वह बहुत जल्द भारत के लिए खेलेंगे. उनकी गति अच्छी है. लेकिन आपको यह बात दिमाग में रखनी होगी और विकेट लेने के लिए सही एरिया में गेंदबाजी करनी होगी. बल्लेबाज को आश्चर्यचकित करने का प्रयास कम से कम करें.

एमएस धोनी ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स पर जीत के बाद कहा कि बड़े अंतर से जीत दर्ज करने से मदद मिली है लेकिन बेहतर होता अगर यह जीत पहले मिलती. यह हालांकि परफेक्ट मैच रहा. बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. मैं टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करना चाहता था लेकिन यह इस तरह का मैच था जहां आप टॉस हारना चाहते हो.

राहुल चाहर और युजवेंद्र चहल 2 लेग स्पिनरों में से इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में किसे मौका दिया जाना चाहिए. इसको देखते हुए शॉन पोलक ने कहा कि चहल को आगामी टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिलना चाहिए.

भारतीय पुरुष और महिला बैडमिंटन टीम ने थॉमस एवं उबेर कप बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने अभियान की धमाकेदार शुरुआत करते हुए जर्मनी और कनाडा को हराया.

वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि जितेश शर्मा को टी20 विश्व कप के लिये रिजर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में भारत की टीम में शामिल किया जाना चाहिए.

दिल्ली कैपिटल्स के एक नेट गेंदबाज के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद उसके खिलाड़ियों को मौजूदा आईपीएल-15 में एक बार फिर से अलग-थलग रहने के लिये मजबूर होना पड़ा.

टी20 क्रिकेट के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक क्रिस गेल ने खुलासा किया कि आईपीएल में पिछले 2 वर्षों में उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया और इतना कुछ करने के बावजूद सम्मान नहीं मिलने के कारण ही उन्होंने आईपीएल-15 से बाहर रहने का फैसला किया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : May 09, 2022, 06:03 IST



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  one  =  eight