Free Video Downloader

IPL-2022: पिच तैयार करने वाले क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन पर भी धन-वर्षा, मिलेंगे 1.25 करोड़ रुपये


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल-2022 के दौरान पिच तैयार करने वाले क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन को इनाम देने की घोषणा की है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोमवार को सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी. शाह ने कहा कि उन लोगों के लिए 1.25 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है जिन्होंने आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) में बेहतरीन काम किया. उन्होंने ऐसे क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन को ‘गुमनाम नायक’ बताया.

बीसीसीआई ने इस सीजन में आईपीएल के लिए तैयार किए गए 6 अलग-अलग मैदानों के क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन के लिए कुल 1.25 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देने की घोषणा की है. इनमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबॉर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम के अलावा पुणे के एमसीए स्टेडियम के क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन के लिए 25-25 लाख रुपये जबकि कोलकाता के ईडन गार्डन्स और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के ग्राउंड्समैन को 12.5-12.5 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा.

इसे भी देखें, गुजरात टाइटंस की IPL खिताबी जीत और 2011 के वर्ल्ड कप में क्या है समानता? धोनी को याद करने लगे फैंस

शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मुझे उन लोगों के लिए 1.25 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है जिनकी मदद से आईपीएल-2022 में सर्वश्रेष्ठ मैच देखने को मिले. गुमनाम नायक- हमारे पिच क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन जिन्होंने इस सीजन में 6 अलग-अलग मैदानों पर बेहतरीन काम किया.’

jay shah ipl 2022 pitch curator
BCCI सचिव जय शाह ने इनाम की घोषणा की.

उन्होंने आगे लिखा, ‘हमने कुछ बेहद रोमांचक मैच देखे और मैं उनमें से हरेक को उनकी कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं.’ उन्होंने साथ ही सभी स्टेडियमों के नाम और पुरस्कार राशि भी बताई जिनमें आईपीएल-2022 के मैच आयोजित किए गए.

बता दें कि आईपीएल के 15वें सीजन के लीग मैच मुंबई के 3 और पुणे के 1 स्टेडियम में आयोजित किए गए. इसके बाद क्वालिफायर-1 और एलिमिनेटर मैच कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए जबकि क्वालिफायर-2 और फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया गया.  स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस ने पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर अपने पहले ही सीजन में खिताब जीता.

Tags: BCCI, Cricket news, Motera Pitch



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ninety  ⁄  eighteen  =