Free Video Downloader

नडाल-जोकोविच को हराने वाले अलकारेज ने जीता मैड्रिड ओपन, फाइनल में ज्वेरेव को हराकर रचा इतिहास


मैड्रिड. स्पेन के युवा खिलाड़ी कार्लोस अलकारेज ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए जर्मनी के अलेक्सांद्र ज्वेरेव को सीधे सेटों में हराकर मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता. क्वार्टर फाइनल में अपने आदर्श खिलाड़ी राफेल नडाल और सेमीफाइनल में दुनिया में नंबर एक नोवाक जोकोविच को हराने के बाद 19 वर्षीय अलकारेज ने फाइनल में ज्वेरेव को 6-3, 6-1 से पराजित किया. उन्हें 1990 में एटीपी टूर की शुरुआत के बाद से एक ही इवेंट में टॉप-5 में से तीन खिलाड़ियों को हराने वाले 19 वर्षीय अलकारेज सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं.

अलकारेज का यह इस साल का चौथा खिताब है. वह मास्टर्स 1000 खिताब जीतने वाले दूसरे युवा खिलाड़ी बन गये हैं. नडाल ने 2005 में 18 साल की उम्र में मोंटेकार्लो और रोम मास्टर्स के खिताब जीते थे. अलकारेज ने पिछले साल 18 वर्ष की उम्र में जब पहली बार मैड्रिड ओपन में भाग लिया था, तो उनका लक्ष्य अनुभव हासिल करना था, लेकिन एक साल बाद उन्हें अहसास हो गया कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को हरा सकते हैं.

एक साल पहले तक एटीपी रैंकिंग में 120वें स्थान पर काबिज अल्कारेज को मैड्रिड ओपन में शीर्ष खिलाड़ियों को हराने का फायदा होगा और वो सोमवार को जारी हुई रैंकिंग में छठे स्थान पर आ गए.

अल्कारेज मैड्रिड ओपन जीतने वाले सबसे युवा 

मैड्रिड ओपन जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने अलकारेज ने कहा, “पिछले साल मैं पहली बार शीर्ष खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने, मास्टर्स 1000 में खेलने के अनुभव से गुजरा था और मैंने काफी सीख ली थी. इस साल भिन्न था. मैं कोर्ट पर इस आत्मविश्वास के साथ उतर रहा था कि मैं जीत सकता हूं.”

(इनपुट भाषा)

Tags: Novak Djokovic, Rafael Nadal, Sports news, Tennis



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

forty two  ⁄  7  =