Free Video Downloader

एशिया कप हॉकी: भारत के सामने दक्षिण कोरिया की मुश्किल चुनौती, जीते तो फाइनल में होगी एंट्री


जकार्ता. गत चैंपियन भारतीय टीम सुपर 4 चरण के आखिरी राउंड रॉबिन लीग मैच में दक्षिण कोरिया को हराकर एशिया कप पुरुष हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी. भारत ने रविवार को मलेशिया के खिलाफ मुकाबले में जीत की ओर कदम रख ही दिया था लेकिन रजी रहीम ने हैट्रिक लगाकर भारत को 3-3 से ड्रॉ पर रोक दिया.

भारत ने पहले मैच में शनिवार को जापान को 2-1 से हराया था. सुपर 4 अंकतालिका में कोरिया प्लस दो के गोल अंतर के साथ शीर्ष पर है जबकि भारत प्लस एक के गोल अंतर के साथ दूसरे स्थान पर है. दो मैच हारने के बाद जापान दौड़ से बाहर है जबकि मलेशिया अगर जापान को न्यूनतम दो गोल से हरा देता है तो उसके पास मौका है बशर्ते भारत और दक्षिण कोरिया का मैच ड्रॉ रहे.

यह भी पढ़ें:एशियाई खेलों के स्थगित होने से कैसे होगा महिला हॉकी टीम को फायदा? जानिए कप्तान सविता की जुबानी

Asia Cup Hockey: भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से पीटा, नॉक आउट में जगह पक्की; पाकिस्तान बाहर

भारतीय टीम के इरादे कोरिया को हराकर अगर मगर के फेर से बचने के होंगे. वैसे यह चुनौती उतनी आसान भी नहीं है. सुपर 4 चरण में कोरिया ने मलेशिया को 2 -2 से ड्रॉ पर रोका और जापान को 3 -1 से हराया है. भारत ने भी पहले दो पूल मैचों के बाद अपने खेल में काफी सुधार किया है. मेजबान इंडोनेशिया को 15 गोल के अंतर से हराने के असंभव लक्ष्य को हासिल करके सुपर 4 में जगह बनाई. इसके बाद जापान को 2-1 से हराया जिसके हाथों प्रारंभिक चरण में 2- 5 से पराजय मिली थी.

मलेशिया के खिलाफ रविवार को भारत ने दो गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करके 3 -2 से बढ़त बनाई लेकिन रहीम ने आखिरी पलों में पेनल्टी कॉर्नर पर मलेशिया के लिए बराबरी का गोल कर दिया. भारतीय फॉरवर्ड पंक्ति में उत्तम सिंह, एस वी सुनील और पवन राजभर ने प्रभावी प्रदर्शन किया. सुनील ने पिछले मैच में राजभर के पास पर गोल दागा था.

भारतीयों ने कई मौके बनाये लेकिन स्ट्राइकर उन्हें गोल में बदल नहीं सके. मुख्य कोच सरदार सिंह इसमें सुधार करना चाहेंगे. बीरेंद्र लाकड़ा की अगुवाई में रक्षापंक्ति से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है जिसने मलेशिया के खिलाफ कई पेनल्टी कॉर्नर गंवाए. सुपर 4 चरण के दूसरे मैच में जापान का सामना मलेशिया से होगा.

Tags: Asia cup, India Hockey Team, Indian Hockey Team, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four  ⁄  1  =