Free Video Downloader

IPL 2022 Final: हार्दिक पंड्या ने गेंद से दिखाया कमाल, बेस्ट प्रदर्शन के दम पर पहुंचे 5वें खिताब के करीब


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 का फाइनल राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने धीमी शुरुआत की. अंदाजा, इस बात से लगाया जा सकता है कि यशस्वी का खाता 8वीं गेंद पर खुला. लेकिन, इसके बाद इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले. लेकिन, यशस्वी 22 रन बनाकर आउट हो गए. अब राजस्थान की पारी को संभालने की जिम्मेदारी कप्तान संजू सैमसन और जोस बटलर के कंधों पर थी. सैमसन ने भी अपनी पारी की पहली गेंद पर चौका जड़ बड़ी पारी की उम्मीद जगाई. लेकिन, गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपने पहले ही ओवर में सैमसन को 14 रन पर आउट कर इस उम्मीद को परवान नहीं चढ़ने दिया.

इसके बाद तो पंड्या और खतरनाक हो गए और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम की पिच से मिल रहे उछाल का पूरा फायदा उठाय़ा और राजस्थान की बल्लेबाजी की कमर तोड़कर रख दी. सैमसन को आउट करने के बाद हार्दिक ने अपने तीसरे ओवर में खतरनाक दिख रहे जोस बटलर को विकेट के पीछे रिद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट करवा दिया. बटलर 35 गेंद में 39 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद पंड्या का अगला शिकार बने राजस्थान के लिए मैच फिनिशर और पावर हिटर की भूमिका निभाने वाले शिमरॉन हेटमायर. हेटमायर पंड्या की स्लोअर गेंद को नहीं समझ सके और बड़ा शॉट खेलने की चक्कर में सीधे पंड्या को ही कैच थमा दिया.

हार्दिक ने करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया

हार्दिक ने पहले तीन ओवर में सिर्फ 7 रन दिए और दो विकेट झटके. उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में 17 रन ही दिए. यह आईपीएल फाइनल में किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. वहीं, पंड्या के आईपीएल करियर का भी यह बेस्ट प्रदर्शन है. हार्दिक की कसी हुई गेंदबाजी के कारण ही राजस्थान इस मैच में बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाया और 20 ओवर में संजू सैमसन की टीम 130 रन ही बना सकी.

अब बस, गुजरात के बल्लेबाजों को दम दिखाना होगा. हार्दिक भी इस प्रदर्शन के बाद पांचवें खिताब के और करीब पहुंच गए हैं. दरअसल, हार्दिक ने मुंबई इंडियंस के साथ एक खिलाड़ी के तौर पर 4 बार आईपीएल का खिताब जीता है. पंड्या ने 2015 में इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू किया था, उसके बाद वह मुंबई के साथ ही रहे. मुंबई इंडियंस के साथ हार्दिक पंड्या ने 2015, 2017, 2019, 2020 में आईपीएल की ट्रॉफी जीती थी और इस सीजन में उनके पास बतौर कप्तान पहली बार चैम्पियन बनने का मौका है.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL 2022, Jos Buttler, Rajasthan Royals, Sanju Samson



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  seven  =  one