Free Video Downloader

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: डेब्यू पर चमकी नीतू, आसान जीत के साथ दूसरे दौर में


नई दिल्ली. भारत की नीतू (48 किग्रा) ने आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में अपने डेब्यू मुकाबले में दबदबा बनाते हुए रोमानिया की अनुभवी स्टेलयुटा डुटा को आसानी से हराकर मंगलवार को इस्तांबुल में चल रही प्रतियोगिता के राउंड ऑफ 16 में जगह बनाई. दो बार की पूर्व विश्व युवा चैंपियन नीतू ने इस साल अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए डुटा को सर्वसम्मत फैसले में 5-0 से हराया. उन्होंने इस साल स्ट्रैंड्जा मेमोरियल टूर्नामेंट में भी स्वर्ण पदक जीता था.

नीतू और डुटा ने इस मुकाबले की आक्रामक शुरुआत की. डुटा अधिक आक्रामक दिख रही थीं. लेकिन नीतू ने खुद को संयमित बनाए रखते हुए रोमानिया की 40 वर्षीय मुक्केबाज को पहले दौर में पछाड़ दिया. इसके बाद दूसरे और तीसरे दौर में भी हरियाणा की नीतू ने शानदार प्रदर्शन जारी रखा और विजेता बनीं. भारत की दो दिन में यह दूसरी जीत है. पहले दिन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन ने जीत हासिल की थी.

शनिवार को अंतिम-16 दौर के मैच में नीतू का सामना स्पेन की लोपेज डेल अर्बोल मार्टा से होगा. लोपेज ने पहले दौर में वियतनाम की गुयेन थी थू नी को 5-0 से हराया. बुधवार को चार भारतीय खिलाड़ी रिंग में उतरेंगी. 2019 एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली निकहत जरीन 52 किग्रा भार वर्ग के शुरुआती दौर में मैक्सिको की हेरेरा अल्वारेज के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी.

मनीषा (57 किग्रा), परवीन (63 किग्रा) और स्वीटी (75 किग्रा) भी इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के तीसरे दिन चुनौती पेश करेंगी. मनीषा को पहले दौर में बाई मिली थी और वह दूसरे दौर में नेपाल की कला थापा से भिड़ेंगी जबकि परवीन और स्वीटी क्रमश: यूक्रेन की मारिया बोवा और इंग्लैंड की केरी डेविस से भिड़ेंगी.

Tags: Boxing, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six  ⁄  one  =