Free Video Downloader

Uber Cup 2022: पीवी सिंधु की अगुआई वाली महिला टीम थाईलैंड से हारकर उबेर कप से हुई बाहर


बैंकॉक. दो बार की ओलंपिक में पदक विजेता पीवी सिंधु की अगुवाई वाली भारतीय महिला बैडमिंटन टीम गुरुवार को उबेर कप के क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड से 0-3 से हारकर बाहर हो गई. विश्व की सातवें नंबर की सिंधु लगातार दूसरे दिन अपने रंग में नहीं दिखीं और पहले एकल मैच में विश्व में आठवें नंबर की रतचानोक इंतानोन से 59 मिनट में 21-18, 17-21, 12-21 से हार गईं.

इस हार के बाद सिंधु का इंतानोन के खिलाफ रिकॉर्ड 4-7 हो गया है. श्रुति मिश्रा और सिमरन सिंघी की महिला युगल जोड़ी को जोंगकोलफान किथिथाराकुल और राविंदा प्राजोंगजई से 16-21, 13-21 से हार का सामना करना पड़ा जिससे भारत 0-2 से पीछे हो गया. अब दारोमदार आकर्षी कश्यप पर था लेकिन उन्हें भी 42 मिनट तक चले दूसरे एकल मैच में पोर्नपावी चोचुवोंग को 16-21, 11-21 से हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें:Women’s World Boxing Championships: लवलीना ने पूर्व चैंपियन को किया बाहर, ओलंपिक मेडल जीतने के बाद पहली बार रिंग में उतरीं

Uber Cup : पीवी सिंधु को भी नहीं मिली जीत, भारतीय महिला टीम की शर्मनाक हार, दक्षिण कोरिया ने 5-0 से दी मात

थाईलैंड ने शुरुआती तीनों मैच जीतकर 3-0 से अजेय बढ़त हासिल की 

इससे थाईलैंड ने 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली जिससे बाकी बचे दो मैच महज औपचारिकता रह गए थे जिन्हें नहीं खेलने का फैसला किया गया.
इन मैचों में दूसरे महिला युगल में तनीषा क्रैस्टो और त्रीसा जॉली की भारतीय जोड़ी को बेन्यापा एम्सार्ड और नुंतकर्ण एम्सार्ड का सामना करना था, जबकि अश्मिता चालिहा को महिला एकल में बुसानन ओंगबामरुंगफान से भिड़ना था.

पीवी सिंधु को ग्रुप डी के आखिरी मैच में सेयॉन्ग ने सीधे गेमों में हराया था 

इससे पहले बुधवार को सिंधु को भारत के ग्रुप डी के अंतिम मैच में दुनिया की चौथे नंबर की कोरियाई खिलाड़ी एन सेयॉन्ग के खिलाफ सीधे गेम में 15-21 14-21 से हार का सामना करना पड़ा था. भारत इस मुकाबले में 0-5 से हार गया था लेकिन अमेरिका और कनाडा पर जीत से वह ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया था. भारत की उम्मीदें अब पुरुष टीम पर टिकी हैं जो थॉमस कप के क्वार्टर फाइनल में मलेशिया से भिड़ेगी.

Tags: Badminton, Pv sindhu, Uber Cup



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

64  ⁄  eight  =